Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Supreme Court के पूर्व जज हैं भारत विरोधी गैंग का हिस्सा?' जानें इस सवाल के जवाब में क्या बोले कानून मंत्री किरण रिजिजू

Modi Government vs Court को लेकर लगातार केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने बयान दिए हैं जिसके बाद यह पूछा गया था कि क्या कोर्ट के पूर्व जज भारत विरोधी गैंग का हिस्सा हैं. इस पर कानून मंत्री ने राज्यसभा में मौखिक जवाब दिया है.

'Supreme Court के पूर्व जज हैं भारत विरोधी ��गैंग का हिस्सा?' जानें इस सवाल के जवाब में क्या बोले कानून मंत्री किरण रिजिजू

Kiren Rijiju in Rajya Sabha

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कानून मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने पूर्व जजों को लेकर खड़े हुए विवाद के बीच राज्यसभा (Rajya Sabha) में जवाब दिया है. राज्यसभा में पूछा गया था कि क्या सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के पूर्व जज देश विरोधी गैंग का हिस्सा बन गए हैं. इसको लेकर अब कानून मंत्री ने लिखित में तो नहीं लेकिन मौखिक में जवाब दिया है किरण रिजिजू ने कहा है कि जजों को लेकर बताई जा रही यह धारणा गलत और आधारहीन है. 

केंद्रीय मंत्री ने यह जवाब संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन प्रश्न काल के दौरान दिया है. हालांकि उनसे यह जवाब लिखित में मांगा गया था लेकिन कानून मंत्री ने इसका जवाब मौखिक रूप से ही दिया है. 

Delhi के एजुकेशन मॉडल की कहानी झूठी, कांग्रेस AAP सरकार पर क्यों उठा रही सवाल? 

संसद में क्या दिया जवाब

कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, "समय-समय पर न्याय विभाग (कानून मंत्रालय) में सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के साथ-साथ रिटायर्ड जजो के खिलाफ शिकायतें प्राप्त होती हैं, जबकि न्याय विभाग केवल सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के जजों की नियुक्ति और सेवा शर्तों से संबंधित ही है. 

क्या बोले थे किरण रिजिजू?

बता दें कि हाल ही एक मीडिया संस्थान के कार्यक्रम के दौरान कुछ रिटायर्ड जजों को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री ने टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि इनमें से कई भारत विरोधी गैंग का हिस्सा बन गए हैं. उन्होंने कहा था कि हाल ही में जजों की जवाबदेही पर एक संगोष्ठी हुई थी लेकिन इस कार्यक्रम में ध्यान इस बात पर केंद्रित थी कि कार्यपालिका न्यायपालिका को कैसे प्रभावित कर रही है. कुछ न्यायाधीश ऐसे हैं जो सक्रिय हैं और एक भारत विरोधी गिरोह का हिस्सा हैं जो बदले की कोशिश कर रहे हैं. 

'राहुल गांधी के खिलाफ ऐसी भाषा', सिंधिया और आजाद को नसीहत क्यों दे रहे हैं अशोक गहलोत?  

गौरतलब है कि किरण रिजिजू के इस बयान को लेकर ही बवाल हुआ था जिसके बाद राज्यसभा में इस पर सवाल उठाए गए थे. इसके चलते ही रिजिजू को संसद में बयान देना पड़ा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement