Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kolkata Doctor Rape Murder Case: 'नाकाम है आपकी मशीनरी' RG Kar Hospital में तोड़फोड़ पर ममता सरकार को Calcutta High Court की फटकार

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता पुलिस ने अस्पताल में घुसकर तोड़फोड़ और मारपीट करने के मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके फोटो भी जारी किए गए हैं.

Latest News
Kolkata Doctor Rape Murder Case: 'नाकाम है आपकी मशीनरी' RG Kar Hospital में तोड़फोड़ पर ममता सरकार को Calcutta High Court की फटकार

Kolkata Doctor Rape Murder Case के विरोध में RG Kar Hospital के बाहर जूनियर डॉक्टरों का धरना लगातार जारी है. (फोटो- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी को लेकर शुक्रवार को पूरे देश में जूनियर डॉक्टर सड़कों पर उतरे हुए हैं. दिल्ली के जंतर-मंतर से लेकर भोपाल, गुजरात, मुंबई आदि में जूनियर डॉक्टर हेल्थ प्रोफेशनल्स की सुरक्षा पर चिंता जता रहे हैं. ऐसे माहौल के बीच इसी मुद्दे पर कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की TMC सरकार के कामकाज पर चार दिन में दूसरी बार सवाल खड़े कर दिए हैं. चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली बेंच ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी से बलात्कार और हत्या के बाद ममता बनर्जी की सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी. अब शुक्रवार को इस अस्पताल में बुधवार रात को भीड़ के घुसकर बुरी तरह तोड़फोड़ करने और मारपीट करने पर चीफ जस्टिस बेहद नाराज दिखाई दिए है. उधर, कोलकाता पुलिस ने अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में 19 लोग हिरासत में लिए हैं, जिनके फोटो भी पुलिस ने जारी किए हैं.

'मरीजों को शिफ्ट करके अस्पताल बंद कर दीजिए'

कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस शिवागणम और जस्टिस एच. भट्टाचार्य की बेंच ने शुक्रवार को अस्पताल में तोड़फोड़ के मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई की है. चीफ जस्टिस ने सुनवाई के दौरान राज्य सरकार के कामकाज पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा,'भीड़ का यह काम सीधे-सीधे राज्य सरकार की मशीनरी फेल होना है. सामान्य हालात में जब इतनी भारी भीड़ जुटती है तो वहां हालात संभालने के लिए पुलिस भी मौजूद होती है. यदि 7,000 लोग अस्पताल में घुस गए तो यह यकीन करना मुश्किल है कि इसमें सरकार की नाकामी नहीं है. मरीजों को वहां से शिफ्ट कर दीजिए और आरजी कर अस्पताल को बंद कर दीजिए. हाई कोर्ट ने यह भी कहा है कि ऐसी घटनाएं डॉक्टरों के बीच भय और अनिश्चितता का माहौल पैदा कर रही हैं. बंगाल सरकार डॉक्टरों को सुरक्षित कार्य का वातावरण देने का विश्वास नहीं दिला पा रही है.' 

सीबीआई कर सकती है अस्पताल के अंदर जांच

हाई कोर्ट ने महिला डॉक्टर से दरिंदगी की जांच कर रही CBI टीम को जरूरत पड़ने पर अस्पताल परिसर में जांच करने का अधिकार भी दिया है. साथ ही अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना के समय तैनात कोलकाता पुलिस के इंचार्ज को ऐसी घटनाओं के मामले में विस्तृत जवाब दाखिल करने का भी निर्देश दिया है. राज्य सरकार को भी आदेश दिया गया है कि वो क्राइम सीन को पेश करने के लिए फोटोग्राफिक सबूत उपलब्ध कराए. हाई कोर्ट ने लोगों से यह भी अपील की है कि पीड़िता का नाम, उसकी पहचान और डिटेल कहीं भी सर्कुलेट नहीं की जाए.

अस्पताल में तोड़फोड़ करने वाले 19 आरोपी रिमांड पर सौंपे

कोलकाता पुलिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में बुधवार रात को तोड़फोड़ करने के मामले में 19 लोगों को हिरासत में लिया है. इन सभी लोगों की फोटो भी पुलिस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जारी की है. इन सभी को सिटी कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उन्हें 22 अगस्त तक के लिए पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया है. महिला डॉक्टर से दरिंदगी के विरोध धरना दे रहे डॉक्टरों ने इन आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement