Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lakhimpur Violence: SIT ने 5000 पन्नों की चार्जशीट की दाखिल, आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी

करीब पांच हजार पन्नों की इस मामले में एसआईटी ने गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया है.

Lakhimpur Violence: SIT  ने 5000 पन्नों की चार्जशीट की दाखिल, आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी

एसआईटी ने लखीमपुर हिंसा को सोची समझी साजिश बताया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लखीमपुर हिंसा मामले में उत्तर प्रदेश की एसआईटी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. करीब पांच हजार पन्नों की इस मामले में एसआईटी ने गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया है. एसआईटी ने चार्जशीट में यह भी कहा है कि घटना के समय वह मौके पर मौजूद था. इस मामले में उनके एक रिश्तेदार वीरेंद्र शुक्ला को भी आरोपी बनाया गया है. एसआईटी की टीम चार्जशीट को लेकर सीजेएम कोर्ट पहुंची. 

सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा मामला
लखीमपुर खीरी का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को गवाहों को सुरक्षा देने के निर्देश दिए थे. दरअसल तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया क्षेत्र में हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों को मौत हो गई थी. हिंसा की जांच के लिए गठित एक विशेष जांच दल (SIT) ने मामले में 12 अन्य आरोपियों की पहचान की थी और उन्हें गिरफ्तार किया था. आशीष मिश्रा उर्फ मोनू समेत सभी 13 आरोपी अभी न्यायिक हिरासत में हैं.

इस्तीफे की मांग पर अड़ा विपक्ष
इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी समेत पूरा विपक्ष केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग पर अड़ा है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगातार इस मामले को लेकर ट्वीट करते रहे हैं. संसद के शीतकालीन सत्र में भी इस मसले पर जमकर हंगामा हुआ था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement