Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand Land Scam Case: ED ने IAS अधिकारी के खिलाफ लिया सख्त एक्शन, 3 राज्यों के 22 ठिकानों पर छापेमारी में 7 गिरफ्तार

Jharkhand के IAS अधिकारी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

Jharkhand Land Scam Case: ED ने IAS अधिकारी के खिलाफ लिया सख्त एक्शन, 3 राज्यों के 22 ठिकानों पर छापेमारी में 7 गिरफ्तार

Jharkhand Land Scam Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने सेना की जमीन में घोटाला करने के मामले में रांची के उपायुक्त व आईएएस अधिकारी छवि रंजन के तीन राज्यों में 22 ठिकानों छापेमारी की है. इस दौरान ईडी ने काफी अहम दस्तावेज जमा करने के साथ भारी मात्रा में कैश जब्त किया है जिसको लेकर जमशेदपुर के कदमा स्थित घर में ईडी की टीम को नोट गिनने वाली मशीन मंगवानी पड़ी. इसके अलावा ईडी ने इस केस में 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. 

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में आईएएस अधिकारी के यहां कई परिसरों में छापेमारी कर एक्शन लिया था.  2011-बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी छवि रंजन पर सेना की जमीन से जुड़े मामले में धोखाधड़ी के आरोप हैं. 

कश्मीर में G20 सम्मेलन पर क्यों बौखलाया पाकिस्तान? भारत ने दिया करारा जवाब 

गौरतलब है कि छवि रंजन रांची के डिप्टी कमिश्नर रह चुके है. इसके अलावा छवि रंजन के करीबियों के अलावा राज्य सरकार के अन्य अधिकारियों के यहां भी छापेमारी की, इनमें से 7 को गिरफ्तार भी किया गया है. 

बढ़ने लगा कोरोना के कारण मौत का आंकड़ा, 24 घंटों में कितनों ने दम तोड़ा, कितने नए केस आए सामने

आरोप के मुताबिक रांची में डीसी रहते छवि रंजन ने आदिवासी क्षेत्र के कई भूखंडों की प्रकृति में बड़े पैमाने पर बदलाव कराया था. छवि रंजन समाज विभाग कल्याण में निदेशक है और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबी बताए जाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement