Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Leopard Rescue Video: गाजियाबाद में फिर पकड़ा गया तेंदुआ, मोदीनगर इलाके में पानी के खाली पाइप में छिपकर बैठा था

Leopard Hide In Pipeline: गाजियाबाद में इस साल कई बार तेंदुआ दिख चुका है. फरवरी में तो कोर्ट में घुसकर तेंदुए ने उत्पात मचाया था.

Leopard Rescue Video: गाजियाबाद में फिर पकड़ा गया तेंदुआ, मोदीनगर इलाके में पानी के खाली पाइप में छिपकर बैठा था

Ghaziabad के चुड़ियाला गांव में पाइपलाइन के अंदर छिपा तेंदुआ पिंजड़े में कैद कर लिया गया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ghaziabad News- गाजियाबाद जिले में एक बार फिर तेंदुआ पकड़ा गया है. पांच महीने में जिले में यह पांचवी बार है, जब तेंदुए की दस्तक यहां दिखाई दी है. इस बार वन विभाग ने ग्रामीणों की सूचना पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए मोदीनगर इलाके के चुड़ियाला गांव के करीब तेंदुए को पकड़ा है, जो पानी सप्लाई के लिए लगाए गए सीमेंट के बेहद बड़े पाइप के अंदर छिपकर बैठा हुआ था. इस तेंदुए के मिलने से एक बार फिर जिले में दहशत का माहौल बन गया है, क्योंकि ग्रामीणों का मानना है कि इलाके के जंगलों में और भी तेंदुए हो सकते हैं, जो किसी भी दिन कहीं पर भी हमला कर सकते हैं.

निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे के पानी निकासी का था पाइप

डीएफओ गाजियाबाद मनीष सिंह के मुताबिक, चुड़ियाला और आसपास के ग्रामीणों ने पिछले कई दिन से इलाके में तेंदुआ दिखाई देने की शिकायत वन विभाग से की थी. इसके बाद वन विभाग इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहा था. रविवार को ग्रामीणों ने चुड़ियाला गांव के करीब निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे के पास तेंदुआ दिखने की जानकारी दी. इसके बाद सर्च की गई तो तेंदुआ पानी सप्लाई वाले बड़े से पाइप के टुकड़े में छिपा हुआ था. यह पाइप एक्सप्रेसवे की पानी निकासी के लिए लगाए जा रहे हैं.

दोनों तरफ से बंद किया पाइप, तब पकड़ा गया तेंदुआ

डीएफओ के मुताबिक, तेंदुए को पकड़ने के लिए पाइप के टुकड़े को दोनों तरफ से बंद करने के बाद पिंजड़ा लगा दिया गया. इसके बावजूद तेंदुआ जाल में नहीं फंस रहा था. बहुत मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने आखिरकार तेंदुए को पिंजड़े में बंद कर लिया.

सहारनपुर के जंगलों में छोड़ा जाएगा

डीएफओ मनीष सिंह के मुताबिक, इस तेंदुए को आसपास के जंगलों में नहीं छोड़ा जाएगा, बल्कि उसे सहारनपुर जिले में हिमालय की शिवालिक रेंज के जंगलों में छोड़ा जाएगा. बता दें कि वह एरिया तेंदुए का नेचुरल हैबीटेट है.

जहां मिला तेंदुआ, उसके करीब है मेरठ का छोटा सा जंगल

चुड़ियाला गांव में जहां तेंदुआ रेस्क्यू किया गया है, वो जगह मेरठ के परतापुर इलाके के छोटे से घने जंगल के करीब है. गगोल हवाई पट्टी के करीब मौजूद इस जंगल में पिछले कई साल से लगातार तेंदुए देखे जा रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि यह तेंदुआ भी वहीं से निकलकर चुड़ियाला के इलाके में पहुंचा होगा.

कब-कब आए गाजियाबाद में तेंदुए

  • 17 जनवरी को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर तेंदुआ वाहन की चपेट में आकर मर गया था.
  • 8 फरवरी को गाजियाबाद कोर्ट में तेंदुए ने घुसकर कई लोग घायल कर दिए थे. उसे रेस्क्यू किया गया था.
  • 15 फरवरी को भी गाजियाबाद कोर्ट के इलाके में रात में तेंदुआ घूमता हुआ सीसीटीवी में कैद हुआ था.
  • 3 मार्च को तेंदुए ने मसूरी थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव में नील गाय का शिकार किया था.
  • 10 अप्रैल को भी मसूरी थाना क्षेत्र के गांव निडोरी और गांव नाहल में सीसीटीवी कैमरे में तेंदुआ घूमता दिखा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement