Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Liquor Sale in Delhi: अरविंद केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब रात 3 बजे तक बिकेगी शराब

दिल्ली सरकार ने Liquor Shops रात में खुलने को लेकर एक बड़ा फैसला किया है जिससे रेस्टोरेंट संगठन भी खुश हैं.

Liquor Sale in Delhi: अरविंद केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब रात 3 बजे तक बिकेगी शराब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शराब के शौकीन लोगों के लिए एक बड़ी खबर यह है कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) एक नीतिगत निर्णय लिया है जिसमें बार (Bar) संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब (Wine) परोसने की अनुमति दी जाएगी. सरकार के इस फैसले की जानकारी दिल्ली अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. 

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

वहीं दिल्ली सरकार के इस फैसले को लेकर वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि सरकार ने आबकारी विभाग (Excise department) को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं और आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार जल्द ही एक आदेश जारी होने की संभावना है. उन्होंने कहा, "रेस्तरां में बार को अब तक देर रात एक बजे तक संचालित करने की अनुमति है. यदि समय रात के तीन बजे तक बढ़ाया जाता है, तो आबकारी विभाग पुलिस सहित अन्य एजेंसियों के साथ काम करेगा." 

आपको बता दें कि नवंबर 2021 से लागू हुई नई आबकारी नीति में सिफारिश की गई है कि बार के संचालन के समय को पड़ोसी शहरों के बराबर लाया जा सकता है. एनसीआर शहरों, हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में बार को तड़के तीन बजे तक खोलने की अनुमति है. हालांकि, उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) और गाजियाबाद (Gaziabad) में बार एक बजे तक खुले रहते हैं.

Ukraine के खिलाफ परमाणु हथियार नहीं इस्तेमाल करेगा रूस, क्या नर्म पड़े पुतिन के तेवर?

रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन खुश

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में करीब 550 स्वतंत्र रेस्तरां हैं जो आबकारी विभाग से एल-17 (L-17) लाइसेंस पर भारतीय और विदेशी ब्रांड की शराब परोसते हैं. लगभग 150 की संख्या वाले होटलों और मोटल के रेस्तरां में पहले से ही चौबीसों घंटे शराब परोसने की अनुमति है. ऐसे रेस्तरां को आबकारी विभाग द्वारा एल-16 (L-16) लाइसेंस दिया जाता है. वहीं दिल्ली सरकार के इस फैसले की रेस्तरां संगठनों से खुले दिल से तारीफ की है. 
PM Kisan Yojana: बस कुछ ही दिनों में आएगी 11वीं किस्त, 2,000 रुपये पाने के लिए अभी करें ये काम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement