Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन राज्यों में आज से खुल गए हैं School, देखें पूरी लिस्ट

2 फरवरी को केंद्र सरकार ने छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूलों में जरूरी व्यवस्था से जुड़े निर्देश भी जारी किए थे.

इन राज्यों में आज से खुल गए हैं School, देखें पूरी लिस्ट

school reopen

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अब जब देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले घटते हुए नजर आने लगे हैं, तब कई राज्यों ने फिर से स्कूल खोलने का कदम उठाया है. कई राज्यों में 14 फरवरी से स्कूल खोल दिए गए हैं. इससे पहले कुछ राज्यों में 9-12वीं कक्षा तक के ही स्कूल खोले गए थे. इसके अलावा बाकी की कक्षाएं ऑनलाइन ही की जा रही थीं. 

2 फरवरी को केंद्र सरकार ने स्कूल खोलने के इस फैसले को लेकर छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूलों में जरूरी व्यवस्था को लेकर निर्देश भी जारी किए थे. इसमें मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल सुनिश्चित करने की बात कही गई थी. जानते हैं किन राज्यों में खुल गए हैं स्कूल और सामान्य रूप से पढ़ाई शुरू हो गई है-

दिल्ली
दिल्ली में आज यानी 14 फरवरी से स्कूल खोल दिए गए हैं. नर्सरी कक्षा से लेकर 8वीं कक्षा तक के छात्र अब स्कूल जाकर सामान्य रूप से क्लास ले सकते हैं. 9-12वीं कक्षा के स्कूल पहले ही खोले जा चुके हैं. कॉलेज और अन्य शैक्षिक संस्थान 7 फरवरी को ही खोल दिए गए थे. 

उत्तर प्रदेश
कोरोना मामलों में कमी के चलते उत्तर प्रदेश में भी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षिक संस्थान खोल दिए गए हैं. 

चंडीगढ़
चंडीगढ़ में भी सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं. हालांकि यहां कोचिंग संस्थान व अन्य इंस्टीट्यूट हाइब्रिड मोड में ही खोले जाएंगे. हाइब्रिड मोड यानी ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्रकार से.

शिलांग
शिलांग में कक्षा एक से 5 तक के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं. इससे पहले ही यहां कक्षा 6-12 तक के छात्रं के लिए स्कूल खोले जा चुके हैं. इसके अलावा कॉलेज और यूनिवर्सिटी की ऑफलाइन पढ़ाई भी शुरू हो चुकी है.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement