Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: काशी विश्वनाथ के दर्शन कर 14 मई को नामांकन करेंगे PM Modi, 12 CM रहेंगे साथ, जानें कैसा होगा काफिला

PM Modi Nomination Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने उतरेंगे. इससे एक दिन पहले वे वाराणसी की सड़कों पर मेगा रोड शो में शिरकत करेंगे.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: काशी विश्वनाथ के दर्शन कर 14 मई को नामांकन करेंगे PM Modi, 12 CM रहेंगे साथ, जानें कैसा होगा क�ाफिला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

PM Modi Nomination Updates: लोकसभा चुनावों में NDA की जीत के लिए रात-दिन प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अपने चुनावी रण की भी तैयारी में जुट गए हैं. पिछले दो लोकसभा चुनावों में वाराणसी सीट से जीते पीएम मोदी तीसरी बार भी 14 मई को इसी सीट पर नामांकन करेंगे. पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में आशीर्वाद लेने के बाद नामांकन की प्रक्रिया पूरी करेंगे. प्रधानमंत्री के नामांकन को भव्य बनाने की तैयारी भाजपा ने जबरदस्त तरीके से की है. इस मौके पर जहां पार्टी अपनी एकजुटता दिखाने की कोशिश करेगी, वहीं इससे पहले पीएम मोदी मेगा रोड शो के जरिये अपनी ताकत दिखाएंगे. पीएम मोदी के रोड शो में उनके साथ 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और 20 केंद्रीय मंत्री भी शामिल रहेंगे. इसके अलावा यूपी के भी कई मंत्री, सांसद और विधायक इस रोड शो का हिस्सा होंगे यानी एक तरीके से 'मोदी सरकार' इस रोड शो में वाराणसी की सड़कों पर दिखाई देगी. 


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: फ्री बिजली, फ्री एजुकेशन और 2 करोड़ नौकरी, जानिए Arvind Kejriwal की '10 केजरीवाल गारंटी


मंगलवार को नामांकन से पहले सोमवार को निकालेंगे रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नामांकन मंगलवार (14 मई) को भरा जाएगा. इससे पहले सोमवार शाम को पीएम मोदी अपना रोड शो निकालेंगे, जो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras University) से शुरू होकर काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) तक जाएगा. मंदिर पहुंचकर पीएम मोदी भगवान विश्वनाथ के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेंगे. इसके बाद ही अगले दिन नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 के चौथे चरण में 476 करोड़पति तो 360 हैं दागी, जानें इस फेज की पूरी कुंडली


6 किलोमीटर लंबे रोड शो में कवर करेंगे शहर

पीएम मोदी का रोड शो वाराणसी शहर में लगभग 6 किलोमीटर की दूरी तय करेगा. शाम 4 बजे शुरू होकर यह रोड शो शहर के कई चौराहों से होते हुए काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेगा. यहां काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी काल भैरव मंदिर में भी पूजा करेंगे. इस रोड शो में पीएम के काफिले के आगे-आगे चलने के लिए 500 BJP कार्यकर्ताओं की बाइक टीम तैयार की गई है. बाइकर्स की इस भीड़ के पीछे जैमर और फिर पीएम मोदी के सिक्योरिटी व्हीकल चलेंगे. इसके बाद पीएम मोदी की कार होगी और उनके पीछे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अन्य कारों में सवार रहेंगे. पीएम मोदी के स्वागत के लिए शहर में 12 जगह इंतजाम किया गया है, जहां पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा कराने के लिए भाजपा नेताओं ने कई क्विंटल फूलों का इंतजाम किया है. फूलों के 12 स्वागत द्वार भी बनाए जा रहे हैं.

ये मुख्यमंत्री आ रहे हैं रोड शो

वाराणसी जिला प्रशासन को अब तक मिले प्रोटोकॉल के मुताबिक, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री इस रोड शो में शामिल होने पहुंच रहे हैं, जिनमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग शामिल हैं. इनके अलावा वरिष्ठ नेताओं में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अनुप्रिया पटेल, महेंद्र नाथ पांडे, चिराग पासवान आदि मौजूद रहेंगे.


यह भी पढ़ें- Karnataka Sex Scandal में 'घर के भेदी' ने ही लीक किए थे अश्लील वीडियो? भाजपा नेता को किया गिरफ्तार


रोड शो में दिखेगी पूरे भारत की झलक

रोड शो में पूरे भारत की झलक दिखाने की तैयारी की गई है. शहर में 11 बीट चुनी गई हैं, जिनमें 10-10 पॉइंट बनाकर वहां सर्वसमाज के लोगों को जुटाने की जिम्मेदारी स्थानीय जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ भाजपा नेता संभाल रहे हैं. इन जगहों पर पीएम का स्वागत करने के लिए मारवाड़ी, तमिल, तेलुगू, पंजाबी, बंगाली, गुजराती, मराठी, माहेश्वरी आदि समाज के लोग अपनी-अपनी परंपरागत ड्रेस पहनकर तैनात रहेंगे. साथ ही यहां ढोल-नगाड़े बजाकर फूलों की बारिश के साथ पीएम का स्वागत होगा.

पिछले दो चुनाव में भी भव्य रोड शो से किया था नामांकन

यह पहला मौका नहीं है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना नामांकन भव्य रोड शो से भर रहे हैं. इससे पहले साल 2014 और 2019 में भी उन्होंने लोकसभा चुनावों का नामांकन पत्र विशाल रोड शो निकालने के बाद ही वाराणसी की सड़कों पर जनता से आशीर्वाद लेकर भरा था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement