Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली सरकार की कैबिनेट में फेरबदल, आतिशी को मिला अहम मंत्रालय, 12 अन्य विभागों की भी जिम्मेदारी

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल पर आरोप लगाए थे कि वह कैबिनेट में फेरबदल की फाइल रोककर बैठे हैं. अब उपराज्यपाल ने आरोपों के बीच अहम फैसला लिया है.

दिल्ली सरकार की कैबिनेट में फेरबदल, आतिशी को मिला अहम मंत्रालय, 12 अन्य विभागों की भी जिम्मेदारी

AAP नेता आतिशी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार के कैबिनेट में फेरबदल को मंजूरी दे दी है. आतिशी को वित्त और राजस्व विभाग का कार्यभार मिला है. उनके पास शिक्षा और बिजली समेत 12 विभाग हैं. आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल के बीच फेरबदल को लेकर अनबन देखने को मिली थी.

AAP, आप ने उन पर कैबिनेट फेरबदल से संबंधित फाइल को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया था. कैबिनेट में फेरबदल की फाइल दिल्ली सरकार को 4 दिन पहले भेजी गई थी. मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद मार्च में आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था.

दिल्ली कैबिनेट में बढ़ा आतिशी का कद

आतिशी के पास बिजली, शिक्षा, कला संस्कृति और भाषा, प्रशिक्षण, तकनीकी शिक्षा और जनसंपर्क विभागों का प्रभार है. फिलहाल वित्त और राजस्व विभाग कैलाश गहलोत के पास हैं.
मंत्रिमंडल के फेर-बदल में आतिशी को वित्त और राजस्व विभाग का प्रभार भी मिला है. उन्हें हाल ही में जनसंपर्क विभाग का प्रभार भी सौंपा गया था.

इसे भी पढ़ें- 'पलटू बाबू पर ना करना भरोसा', विपक्ष और नीतीश कुमार पर बरसे अमित शाह, जानिए और क्या बोले

AAP ने लगाया सरकार पर फाइल रोकने का आरोप

मंत्रिमंडल में फेरबदल की फाइल को लेकर विवाद पैदा हो गया था क्योंकि AAP ने आरोप लगाया था कि कैबिनेट की फाइल बीते 4 दिनों से उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पास हस्ताक्षर के लिए अटकी है. हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय ने इस आरोप से इनकार किया है. 

इसे भी पढ़ें- आंखों में गुस्सा, मूछों पर ताव और बात बाबा साहेब की, कैसे राजनीति में बड़ा हुआ चंद्रशेखर आजाद का नाम?

उपराज्यपाल ने दिया ये जवाब

AAP ने गुरुवार को ही कहा था कि इन बदलावों को मंजूरी देने संबंधी फाइल पिछले चार दिन से उपराज्यपाल के पास है. उनके पूर्ववर्ती अनिल बैजल ऐसी फाइल को आधे घंटे में मंजूरी दे दिया करते थे. हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने आरोपों को खारिज कर दिया और बताया कि फाइल पर बुधवार को हस्ताक्षर किये जाने के बाद उसे सरकार को भेजा जा चुका है. पिछले कुछ महीनों में दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल में कई फेरबदल हो चुके हैं. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement