Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मध्य प्रदेश: बेटे को उठाकर ले जाने लगा तेंदुआ, मां ने लड़कर मौत के मुंह से बचाया

मध्य प्रदेश की एक महिला ने अपने बेटे को बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी महिला के साहस की तारीफ की है.

मध्य प्रदेश: बेटे को उठाकर ले जाने लगा तेंदुआ, मां ने लड़कर मौत के मुंह से बचाया

तेंदुए से भिड़ गईं किरण.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मां अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए कुछ भी कर सकती है. चाहे जान की बाजी लगानी हो या दुनिया के सबसे ताकतवर जानवर से भिड़ जाना हो. एक मां के लिए उसका बच्चा सब कुछ होता है. मध्य प्रदेश की एक महिला ने इस मान्यता को सच कर दिखाया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इस महिला की प्रशंसा की है.

मध्य प्रदेश की एक आदिवासी महिला अपने बच्चे को बचाने के लिए नरभक्षी तेंदुए से भिड़ गई. मौत के मुंह से अपने बेटे को निकालने वाले इस महिला के साहस की लोग तारीफ कर रहे हैं. दरअसल सीधी जिले के झरिया गांव में रहने वाली महिला किरण अपने तीन बच्चों के साथ अलाव सेंक रही थी. एक तेंदुआ शिकार की तलाश में उसी के पास आ गया. तेंदुए ने उसके 8 साल के बच्चे को अपने जबड़े से पकड़कर भाग गया. 

तेंदुए के हमले से पहले महिला डरी और अपने दोनों बच्चों को झोपड़ी में कैद कर दिया. दोनों बच्चों को सुरक्षित कर तत्काल महिला तेंदुए के पीछे भागने लगी. तेंदुए की रफ्तार बेहद तेज होती है. महिला तेंदुए के पीछे लगातार भागती रही. इस दौरान नरभक्षी तेंदुए बच्चे को लेकर 1 किलोमीटर तक भागता रहा. 

महिला के डर से भाग गया तेंदुआ

तेंदुआ एक सुरक्षित जगह देखकर झाड़ी में छिप गया और बच्चे को पंजे में जकड़ लिया. तेंदुए की पकड़ में फंसा बच्चा चीखता-चिल्लाता रहा. तभी मां ने तेंदुए को देखा और डंडा लेकर उसे डराने लगी. महिला ने शोर भी मयाचा. महिला ने तेंदुए को डंडे से मारने की कोशिश भी की. अचानकर ऐसी प्रतिक्रिया देखकर तेंदुआ डर गया और बच्चे को वहीं छोड़कर भाग गया. महिला ने अपने बच्चो को किसी तरह से वहां बाहर निकाला और गोद में लेकर अपने घर की ओर भागी.

संजय टाइगर रिजर्व के एक अधिकारी ने कहा कि महिला की वीरता की वजह से तेंदुआ भागा है. दरअसल तेंदुए ने महिला पर हमला किया था तो वह उसे डंडे का डर दिखाती रही और शोर मचाती रही. इस दौरान कई ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. भीड़ से डरकर भी तेंदुआ इलाके को छोड़कर भाग गया. अब महिला की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement