Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra News: भवाली बांध में 4 नाबालिग समेत 5 लोग डूबे, उजानी बांध में नाव पलटने से 6 लापता, 12 घंटे से चल रहा रेस्क्यू

Maharashtra News: भवाली बांध में पिकनिक मनाने के दौरान हादसा हुआ है. उजानी बांध में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF और SDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं. 

Latest News
Maharashtra News: भवाली बांध में 4 नाबालिग समेत 5 लोग डूबे, उजानी बांध में नाव पलटने से 6 लापता, 12 घंटे से चल रहा रेस्क्यू

Ujani Dam में नाव डूबने से लापता लोगों की तलाश में जुटी रेस्क्यू टीमें. (फोटो-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Maharashtra News: महाराष्ट्र में एक ही दिन में दो अलग-अलग जगह बांध के कारण हुए हादसों से हड़कंप मच गया है. नासिक जिले के भवाली बांध पर पिकनिक मनाते समय दो युवतियों समेत 5 लोगों की डूबने से मौत हो गई है. मरने वालों में 4 नाबालिग शामिल हैं. उधर, पुणे के उजानी बांध में भी नाव डूबने के कारण छह लोग लापता हो गए हैं. दोनों हादसे मंगलवार को हुए हैं. उजानी बांध पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है, लेकिन करीब 12 घंटे बाद भी गोताखोरों को किसी की खबर नहीं मिली है. ऐसे में किसी के बचने की संभावना कम ही नजर आ रही है.


यह भी पढ़ें- Viral Video में पोलिंग बूथ पर EVM तोड़ते दिखे विधायक, EC बोला- बख्शा नहीं जाएगा 


दो लोगों को डूबने से बचाने के चक्कर में डूबे पांच लोग

नासिक पुलिस (Nashik Police) के मुताबिक, भवाली बांध (Bhavali Dam) पर दुर्घटना मंगलवार दोपहर हुई. इगतपुरी तहसील इलाके में मौजूद बांध पर पांच युवक पिकनिक मनाने गए थे. दोपहर करीब 4 बजे दो युवक नहाने के लिए बांध के पानी में उतरे. पानी गहरा होने के कारण दोनों डूबने लगे. अपने साथियों को डूबने से बचाने के लिए बाकी तीनों भी पानी में कूदे, लेकिन वे भी पानी में डूब गए. मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी नासिक पुलिस को दी. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. 


यह भी पढ़ें- Agra Income Tax Raid: 4 दिन, 100 अधिकारी, 17 घंटे चली कैश मशीन, जानिए 80 घंटे लंबे छापे में मिली कितनी नकदी


अस्पताल में घोषित किया गया मृत

पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान बांध में डूबे पांचों लोगों को निकाल लिया. उन्हें तत्काल इगतपुरी ग्रामीण अस्पताल लाया गया, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पांचों युवक नासिक के गोसावी वाड़ी इलाके के थे. उनकी पहचान इकरा दिलदार खान (14), नाजिया इमरान खान (15), मिस्बाह दिलदार खान (16), अनस खान दिलदार खान (17) और हनीफ अहमद शेख (24) के रूप में हुई है.


यह भी पढ़ें- ईरान के राष्ट्रपति से पहले हवाई हादसों में गई है इन हस्तियों की जान 


उजानी बांध में कैलाशी गांव के समीप हुआ हादसा

दूसरा हादसा पुणे जिले के उजानी बांध (Ujani Dam) में हुआ है. पुणे पुलिस (Pune Police) के मुताबिक, इंदापुर तहसील के निकट कैलाशी गांव के सामने बांध के पानी में एक नाव मंगलवार शाम को अचानक डूब गई. नाव में 6 लोग सवार थे. तत्काल इस घटना की सूचना पुणे ग्रामीण पुलिस (Pune Rural Police) को दी गई, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. मौके पर NDRF, SDRF, स्थानीय प्रशासन और पुलिस की टीमें रेस्क्यू व सर्च ऑपरेशन चला रही हैं, लेकिन 12 घंटे बाद भी कोई खबर नहीं मिली है.

(With PTI and ANI Inputs)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement