Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra में सियासी हलचल तेज, वडोदरा में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात

maharashtra political crisis: शिवसेना बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस से शुक्रवार को वडोदरा में मुलाकात की है.

Maharashtra में सियासी हलचल तेज, वडोदरा में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में पिछले 6 दिन से चल रहा सियासी संग्राम और तेज हो गया है. शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार रात वडोदरा में दोनों नेता एक-दूसरे से मिले थे. अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सरकार बचाने में कामयाब होंगे या नहीं? शिवसेना के लिए यह फैसले की रात है.

बताया जा रहा है कि रात करीब 10.30 देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को मुंबई एयरपोर्ट पर देखा गया था. वहीं, एकनाथ शिंदे भी प्राइवेट जेट से शुक्रवार रात गुवाहाटी से वडोदरा (Vadodara) के लिए रवाना हुए थे. मुलाकात के बाद शिंदे सुबह 6.45 बजे गुवाहाटी लौट आए.  सूत्रों के हवाले से यह भी खबर सामने आई कि गृहमंत्री अमित शाह भी उस दौरान वडोदरा में मौजूद थे. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती कि वह इस मूलाकात में शामिल थे या नहीं?

Maharashtra में गहराया सियासी संकट, एकनाथ शिंदे के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा

BJP के साथ सरकार बनाने की प्रक्रिया तेज
एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी सरकार गिरने की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं. इस मुलाकात को कई एंगल से देखा जा रहा है. सूत्रों बता रहे हैं कि महाराष्ट्र में बीजेपी ने एकनाथ शिंदे गुट के साथ सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बता दें कि बगावत के बाद से शिंदे गुट बीजेपी के साथ सरकार बनाने की वकालत कर रहे हैं.

दांव पर शिवसेना का चुनाव चिन्ह, आज शिंदे गुट ठोकेगा अपना दावा!

स्पीकर ने 16 बागी विधायकों को भेजा नोटिस
वहीं, विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने शिवसेना के बागी 16 विधायकों को नोटिस जारी किया है. सभी विधायक पार्टी के दिग्गज नेता रहे एकनाथ शिंदे के खेमे के हैं. स्पीकर ने अपने विधायकों को अयोग्यता नोटिस (Disqualification Notice) भेजा है.सभी बागी विधायक असम के गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे के साथ ठहरे हुए हैं.अयोग्यता नोटिस पर विधायकों को 27 जून तक अपना लिखित जवाब दाखिल करना होगा. सोमवार को अगर विधायकों ने जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement