Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Assembly में भी अजित पवार गुट ही असली NCP, स्पीकर ने शरद पवार को दिया झटका

राजनीतिक दलों से लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. इसबीच ही महाराष्ट्र स्पीकर ने शरद गुट को झटका दे दिया है. उन्होंने विधायकों की संख्या को देखते हुए कहा कि अजित पवार ही असली एनसीपी है.

Latest News
Maharashtra Assembly में भी अजित पवार गुट ही असली NCP, स्पीकर ने शरद पवार को दिया झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से ठीक पहले महाराष्ट्र स्पीकर ने शरद पवार को बड़ा झटका दे दिया है. स्पीकर राहुल नार्वेकर एनसीपी विधायकों के अयोग्यता मामले में फैसला सुनाते हुए अजित पवार गुट को असली एनसीपी बताया है. लोकसभा चुनाव से पहले स्पीकर के इस फैसले ने शरद पवार गुट की मुश्किलें बढ़ा दी है. उन्होंने इसमें कहा कि अजित पवार के पास 41 विधायक हैं. ऐसे में संख्या बल को देखते हुए साफ है कि अजित पवार गुट ही असली एनसीपी (NCP) है. 

Electoral Bond Case: Rahul Gandhi बोले 'BJP के कमीशन का जरिया है Electoral Bond', जानें Supreme Court के फैसले पर किसने क्या कहा

स्पीकर ने अपने फैसले में रखी ये बात

महाराष्ट्र स्पीकर (Maharastra Speaker) राहुल नार्वेकर ने कहा कि शरद पवार गुट ने यह दलील दी थी कि विधायी बहुमत के तहत इस मामले का फैसला नहीं हो सकता, उनकी यह दलील स्वीकार करने योग्य नहीं है. स्पीकर ने कहा कि अजित पवार गुट के पास 41 विधायकों का समर्थन है. ऐसे में मैं समझता हूं कि असली राजनीतिक दल को विधायक दल के बहुमत से ही परिभाषि​त किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि एनसीपी के पास 41 विधायक है और यह निर्विवाद है. उन्होंने कहा कि विधायी बहुत अजित पवार के पास है. इसलिए उनका गुट असली एनसीपी है. यह तय हो चुका है. 

ज्यादातर एनसीपी विधायकों एकनाथ शिंदे से मिल गए थे अजित पवार

बता दें कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार पिछले साल एनसीपी  के ज्यादातर विधायकों को अपने साथ लेकर एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली बीजेपी और शिवसेना सरकार में शामिल हो गए थे. इसी के चलेत एनसीपी में दो फाड़ हुई और पार्टी टूट गई. इस पर शरद पवार मामले को लेकर चुनाव आयोग के पास पहुंचे. यहां चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को ही असली एनसीपी माना था. यहां शरद पवार को झटका लगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement