Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महुआ मोइत्रा की मुसीबत बढ़ी, लोकसभा की एथिक्स कमेटी करेगी पूछताछ, वकील ने भी छोड़ा मानहानि का केस

Cash for Query Case: टीएमसी सांसद महुआ पर संसद में सवाल पूछने के बदले पैसा लेने का आरोप है. यह बात पैसा देने वाले बिजनेसमैन ने भी लोकसभा की एथिक्स कमेटी को दिए हलफनामे में स्वीकार की है.

महुआ मोइत्रा की मुसीबत बढ़ी, लोकसभा की एथिक्स कमेटी करेगी पूछताछ, वकील ने भी छोड़ा मानहानि का केस

Mahua Moitra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Mahua Moitra Latest News- अपने बड़बोलेपन के लिए विवादों में रहने वाली तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा 'पैसे लेकर सवाल पूछने' के मामले में फंसती दिख रही है. संसद में सवाल पूछने के लिए पैसा देने वाले बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी के यह बात स्वीकार कर लेने के बाद महुआ मुश्किल में हैं. अब लोकसभा की एथिक्स कमेटी (Lok Sabha Ethics Committee) भी इस मामले में उन्हें समन भेजने की तैयारी में है. एथिक्स कमेटी को हीरानंदानी का हलफनामा मिल गया है, जिसके बाद महुआ मोइत्रा (Trinamool Congress MP Mahua Moitra) से पूछताछ करने की तैयारी चल रही है. उधर, महुआ को निशिकांत दुबे व एडवोकेट जय अनंत देहादरई के खिलाफ मानहानि मुकदमे में भी झटका लगा है. उनके वकील गोपाल शंकरनारायणन ने जज की तरफ से 'हितों के टकराव' का मुद्दा उठाने पर अपना नाम वापस ले लिया है. अब महुआ को अगली तारीख पर नया वकील तलाशना पड़ेगा.

एथिक्स कमेटी 26 अक्टूबर को करेगी सुनवाई

एथिक्स कमेटी के चेयरमैन विनोद सोनकर ने एनडीटीवी से बातचीत में दर्शन हीरानंदानी का महुआ मोइत्रा के खिलाफ हलफनामा मिलने की बात स्वीकारी है. उन्होंने महुआ के खिलाफ भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की तरफ से दाखिल शिकायत पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करने की बात कही है. इसके बाद महुआ को भी समन भेजकर अपना पक्ष रखने के लिए कहा जा सकता है.

पीएम मोदी के खिलाफ पूछा था सवाल?

भाजपा के निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया है. इसकी शिकायत उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखकर की है. इस शिकायत में पीएम मोदी और अदानी ग्रुप के खिलाफ सवाल पूछने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है. दुबे ने पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से टीएमसी सांसद महुआ पर संसदीय विशेषाधिकार के उल्लंघन, सदन की अवमानना और आपराधिक साजिश का आरोप लगाया हुआ है. इस मामले में महुआ ने दुबे, उन्हें सबूत मुहैया कराने वाले अपने पूर्व पार्टनर एडवोकेट जय अनंत देहादरई पर मानहानि का मुकदमा दाखिल कर रखा है.

जज ने महुआ के वकील से पूछा, 'मध्यस्थता करोगे तो केस कैसे लड़ोगे'

महुआ मोइत्रा की मुसीबत शुक्रवार को उस समय और ज्यादा बढ़ गई, जब उनकी तरफ से दाखिल मानहानि के मुकदमे से उनके वकील को हटना पड़ गया. मोइत्रा के वकील गोपाल शंकरनारायणन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहादरई ने दिल्ली हाई कोर्ट से शिकायत की. उन्होंने कहा कि सीनियर वकील गोपाल शंकरनारायणन ने महुआ के खिलाफ सीबीआई से की गई शिकायत वापस लेने के लिए उनसे संपर्क किया है. उन्होंने कहा, गोपाल ने कल मुझे फोन किया और सीबीआई शिकायत वापस लेने के लिए कहा. बदले में उन्होंने महुआ से मेरा कुत्ता दिलाने का वादा किया. 

इस पर जस्टिस सचिन दत्ता ने कहा, मैं इस जानकारी से स्तब्ध हूं. उन्होंने एडवोकेट शंकरनारायणन से इस बारे में पूछा तो उन्होंने पूरी बात बताई. इस पर जस्टिस दत्ता ने कहा, यदि आप मध्यस्थ की भूमिका निभाएंगे तो इस केस में अपने वकील के लिए पेश होने के लिए कैसे योग्य रहेंगे? इस सवाल का जवाब आपको खुद को देने की जरूरत है. यह आपका फैसला होगा. इसके बाद शंकरनारायणन ने इस केस में महुआ के वकील के तौर पर अपना नाम वापस ले लिया. हाई कोर्ट बेंच ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 31 अक्टूबर की तारीख तय की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement