Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वंदे भारत: 'जय श्री राम' के नारे से फिर भड़कीं ममता बनर्जी, मंच पर जाने से किए इंकार

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) जैसे हावड़ा स्टेशन के उद्घाटन स्थल पर पहुंचीं, वहां मौजूद बीजेपी समर्थकों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाने शुरु कर दिए.

वंदे भारत: 'जय श्री राम' के नारे से फिर भड़कीं ममता बनर्जी, मंच पर जाने से किए इंकार

Mamta Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन के उद्घाटन समारोह में शुक्रवार उस वक्त विवाद खड़ा हो गया, जब 'जय श्री राम' के नारों से खफा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंच साझा करने से इनकार कर दिया. वह पूरे कार्यक्रम के दौरान मंच से सटी एक कुर्सी पर बैठी रहीं. यहां से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया.

दरअसल, सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) जैसे हावड़ा स्टेशन के उद्घाटन स्थल पर पहुंचीं, वहां मौजूद बीजेपी समर्थकों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाने शुरु कर दिए. मंच पर मौजूद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने तब भाजपा समर्थकों को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की और उनसे नारेबाजी करने से परहेज करने का अनुरोध किया. लेकिन मुख्यमंत्री ने मंच पर आने से इनकार कर दिया. रेल मंत्री उनसे बार-बार मंच पर बैठने की गुहार लगाते दिखे, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. 

ये भी पढ़ें- मां के निधन पर मिटा मोदी-दीदी का मनभेद, ममता बनर्जी बोलीं- 'आपकी मां-हमारी मां'

इसके बाद राज्य के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और मुख्यमंत्री के साथ बातचीत करते देखे गए. शुरूआत में ममता ने भाषण देने से भी इनकार कर दिया. लेकिन राज्यपाल के बार-बार अनुरोध के बाद वह भाषण के लिए तैयार हो गईं, जो उन्होंने मंच पर आए बिना दिया. 

पिछले साल भी ममता ने जताई थी नाराजगी
हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री ने 'जय श्री राम' के नारे लगाने पर आपत्ति जताई है. 23 जनवरी 2021 को कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर भाजपा समर्थकों ने नारेबाजी की. इस मौके पर पीएम मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्री मौजूद थे. उस समय मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी सरकारी कार्यक्रम को कुछ मयार्दाओं का पालन करना चाहिए. इस तरह के एक समारोह में किसी भी आमंत्रित व्यक्ति का अपमान करना नासमझी है. इसलिए विरोध में मैं यहां कुछ भी कहने से इनकार करती हूं.

ये भी पढ़ें- मां को दी मुखाग्नि फिर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, दुख में भी नहीं टला PM मोदी का प्रोग्राम

वहीं, इस घटनाक्रम को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया. राज्य के नगरपालिका मामलों और शहरी विकास मंत्री और कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा, जय श्री राम मंदिर या घर में शुद्ध मन से कहा जाना चाहिए. लेकिन भाजपा समर्थक इस नारे का इस्तेमाल हमारे मुख्यमंत्री को चिढ़ाने के लिए कर रहे हैं. अगर हम चाहते तो उन्हें तुरंत रोक सकते थे, लेकिन हम राजनीतिक शिष्टाचार में विश्वास करते हैं.'

बीजेपी सासंद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन करने के लिए जब प्रधानमंत्री ऑनलाइन दिखाई दिए तो जय श्री राम के नारे लगे. उन्होंने कहा, नारे मुख्यमंत्री को परेशान करने के लिए नहीं लगाए गए थे.

(PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement