Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बिहार से गुंडे लाकर हिंसा करा रही भाजपा, मेरे खिलाफ वाम-राम का गठजोड़' बंगाल हिंसा पर बोलीं ममता बनर्जी

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के हावड़ा समेत कई जगह राम नवमी पर हिंसा भड़की थी, जिसके लिए विपक्षी दल ममता को घेर रहे हैं.

'बिहार से गुंडे लाकर हिंसा करा रही भाजपा, मेरे खिलाफ वाम-राम का गठजोड़' बंगाल हिंसा पर बोलीं ममता बनर्जी

Mamta Banerjee (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राम नवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल में कई जगह भड़की हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बार-बार भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रही हैं. इसी कवायद में ममता ने एक जनसभा के दौरान कहा, हमारे खिलाफ 'वाम और राम' ने आपस में गठजोड़ कर लिया है. दरअसल ममता का निशाना वामपंथी दल और भाजपा पर था. उन्होंने इन दोनों पार्टियों के तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ हाथ मिला लेने का इशारा वाम और राम के उदाहरण से दिया है. उन्होंने खुद को असली हिंदू बताते हुए भाजपा के लिए कहा कि ये लोग हिंदू धर्म को दूषित कर रहे हैं. भाजपा बिहार से किराये के गुंडे लाकर बंगाल में हिंसा करा रही है.

पढ़ें- Ram Navami Howrah Violence: 'क्यों गए मुस्लिम इलाके में', हावड़ा हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी, भाजपा ने कहा 'आप धरने में बिजी थीं'

'हथियार लेकर चलने वाले ना हिंदू और ना मुसलमान'

पश्चिम बंगाल के खेजुरी में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, जो लोग हथियार और बंदूकें लेकर चलते हैं. लोगों को मारते हैं. घरों को जलाते हैं. वे ना हिंदू हैं और ना ही मुसलमान हैं. ये बस भाजपा के गुंडे हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, विपक्षी नेताओं के दूसरी जगह जाकर हिंसा करने के संकेत मिले हैं. यह कैसा धर्म है? ये लोग हिंदू धर्म को दूषित कर रहे हैं. 

पढ़ें- Violence On Ram Navami: गुजरात-महाराष्ट्र के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा, हावड़ा में जलाए वाहन, देखें Video

'मैं स्वामी विवेकानंद जैसी हिंदू हूं'

मुख्यमंत्री ने भाजपा पर हिंदुओं को राम के नाम पर बरगलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, बंगाल में हिंदुओं के अन्य धार्मिक त्योहारों पर कभी गुंडागर्दी नहीं हुई. उन्होंने कहा, मैं स्वामी विवेकानंद, राम कृष्ण जैसी हिंदू हूं. मैं दुर्गा पूजा करने वाली हिंदू हूं. सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने वाली हिंदू हूं.

पढ़ें- Ram Navami Violence: 'हावड़ा हिंसा में हिंदुओं के घर किए खत्म', शुभेंदु गए हाई कोर्ट, शाह से बात के बाद राज्यपाल भी एक्शन में

'क्या भगवान राम के कहने पर लाए जुलूसों में हथियार'

ममता ने भाजपा पर बाहर से गुंडे लाकर राम नवमी जुलूस में हिंसा कराने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, यह आपराधिक हिंसा है. हम हिंसा नहीं करते. क्या भगवान राम ने जुलूस के दौरान उन्हें गोला-बारूद और हथियार लाने को कहा था? ममता ने कहा, भाजपा हर वक्त दंगा करने की कोशिश में रहती है. वे कब कहां दंगा कर दें, इस पर नजर रखने के लिए मुझे हर वक्त अलर्ट रहना होता है. 

'बंगाल के लोग नहीं पसंद करते हैं दंगा'

ममता बनर्जी ने कहा, इनकी (भाजपा की) समझ में नहीं आ रहा कि हम दंगा नहीं करते. बंगाल के लोग दंगा पसंद नहीं हैं. वे भाजपा का साथ नहीं देते, इसलिए वह किराए के गुंडों को यहां दंगा भड़काते हैं. बिहार के गुंडे बुलडोजर, ट्रैक्टर, बंदूकें लेकर हावड़ा पहुंचे और हिंसा का तांडव मचाया. उन्होंने कहा, ये राम के नाम को अपवित्र कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement