Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur में बड़ी जीत के बाद N. Biren Singh ने दूसरी बार ली CM पद की शपथ

मणिपुर की कमान एक बार फिर बीजेपी ने एन बीरेन सिंह को सौंप दी है और इसके साथ ही उन्होंने इंफाल में दूसरी बार सीएम पद की शपथ ले ली है.

Manipur में बड़ी जीत के बाद N. Biren Singh ने दूसरी बार ली CM पद की शपथ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 4 राज्यों में जबरदस्त जीत हासिल की है. उत्तराखंड और गोवा में सीएम के चयन को लेकर अभी माथापच्ची जारी है लेकिन मणिपुर (Manipur) के लिए एक बार फिर भाजपा आलाकमान ने अपना विश्वास एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) पर दिखाया है. ऐसे में आज उन्होंने राजधानी इंफाल में दूसरी बार सीएम पद की शपथ ले ली है.  उन्हें राज्यपाल एल. गणेशन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है.

भाजपा ने हासिल किया है बहुमत

गौरतलब है कि भाजपा ने इस बार हुए विधानसभा चुनावो में  एक तिहाई सीटें हासिल की हैं. वहीं  उसे जनता दल यूनाइटेड और कुकी नेशनल पीपुल्स पार्टी ने समर्थन दिया है. इसके अलावा एक निर्दलीय भी भाजपा के समर्थन में है. ऐसे में यहां की 60 सदस्यीय विधानसभा में एनडीए के पास करीब 41 है और यहां गठबंधन आसानी से बहुमत में है जिसके चलते बीजेपी नेतृत्व ने एन बीरेंद्र सिंह को विधायक दल का नेता चुना ह और इसी के तहत आज राज्यपाल ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिला दी थी.

यह भी पढ़ें- World Water Day 2022: भारत में कितना गहरा है जल संकट और क्या कर सकतें हैं हम और आप मिलकर?

भाजपा की बड़ी जीत 

गौरतलब है कि एन बीरेन सिंह का पूरा नाम नोंगथोम्बम बीरेन सिंह (N Biren Singh) है. उन्होंने हिंगांग विधानसभा सीट से एक बार भी बाजी मारी है. एन बीरेन सिंह को 24 हजार 814 वोट मिले हैं. उन्होंने अपने नजदीकी प्रतिद्वंदी कांग्रेस के पी. शरतचंद्र सिंह को 18 हजार 271 वोटों के मार्जिन से हराया है. उन्हें मात्र 6,486 वोट मिले हैं. एन. बीरेन सिंह के नेतृत्व में भाजपा ने मणिपुर में बड़ी जीत हासिल की है जिसका अब उन्हें फिर तोहफा मिला है. 

यह भी पढ़ें- 1300 साल पुराने जिस मार्तंड मंदिर का 'The kashmir Files' में हुआ जिक्र, जानें उसका इतिहास

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement