Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: '40 दिनों से जल रहा मणिपुर, 100 की मौत, पीएम मोदी खामोश', राहुल गांधी ने केंद्र पर उठाए सवाल

मणिपुर में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने की मांग कांग्रेस कई दिनों से कर रही है. केंद्र सरकार ने इस मामले पर अभी तक कोई ऐसा कदम नहीं उठाया है.

Manipur Violence: '40 दिनों से जल रहा मणिपुर, 100 की मौत, पीएम मोदी खामोश', राहुल गांधी ने केंद्र पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मणिपुर में हिंसा (Manipur Violence) को लेकर गुरुवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने मांग की है कि मणिपुर हिंसा पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए. उन्होंने एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भी मणिपुर भेजने की बात कही है.

राहुल गांधी ने मणिपुर के हर दिल में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलने की अपील की है. उन्होंने आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मणिपुर के विषय पर पूरे देश को निराश किया है और वह पूरी तरह खामोश हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'BJP की नफरत की राजनीति के कारण मणिपुर 40 दिनों से जल रहा है जिस वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री ने भारत को निराश किया है और वह पूरी तरह चुप हैं.'

इसे भी पढ़ें- Biporjoy Cyclone Live: गुजरात के तट पर बिपरजॉय का लैंडफॉल शुरू, तूफान-बारिश का कहर, कई जगह दिखी तबाही

'नफरत का बाजार करें बंद, मोहब्बत की दुकान खोलें'

राहुल गांधी ने कहा, 'हिंसा के इस चक्र को बंद करने और शांति बहाली के लिए एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रदेश में भेजा जाना चाहिए. चलिए ‘नफरत का बाजार’ बंद करते हैं और मणिपुर के हर दिल में ‘मोहब्बत की दुकान खोलते हैं.'

क्यों सुलग रहा है मणिपुर?

मणिपुर में एक महीने पहले मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच हुई जातीय हिंसा में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई थी. राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है. मणिपुर के 11 जिलों में कर्फ्यू लागू है, जबकि इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं. मणिपुर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मेइती समुदाय की मांग के विरोध में तीन मई को पर्वतीय जिलों में 'आदिवासी एकजुटता मार्च' के आयोजन के बाद झड़पें हुई थीं. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement