Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manmohan Singh का मोदी सरकार पर हमला, बोले- बिरयानी खाने से नहीं सुधरते रिश्ते

पूर्व पीएम ने कहा कि भाजपा ने पीएम मोदी की सुरक्षा के मुद्दे पर पंजाब के सीएम और राज्य के लोगों का अपमानित करने का प्रयास किया है.

Manmohan Singh का मोदी सरकार पर हमला, बोले- बिरयानी खाने से नहीं सुधरते रिश्ते

manmohan singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) ने पंजाब में विधानसभा चुनाव से मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि लोगों को हमारी सरकारों के अच्‍छे काम आज भी याद हैं. पूर्व पीएम ने कहा कि भाजपा ने पीएम मोदी की सुरक्षा के मुद्दे पर पंजाब के सीएम और राज्य के लोगों का अपमानित करने का प्रयास किया. मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार का राष्ट्रवाद नकली है. जो अग्रेजों 'फूट डालो और राज करो' की नीति पर चलता है. 

डॉ. मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार को चीन के मुद्दे पर भी घेरा. उन्होंने कहा कि एक साल से चीनी फौज भारत की पवित्र जमीन पर बैठी है. इस सरकार को संविधान पर भरोसा नहीं है. संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है. सरकार देश के अंदर ही नहीं बल्कि विदेश नीति के मोर्चे पर भी फेल हुई है. मनमोहन सिंह ने कहा कि कोरोना के दौरान केंद्र सरकार की ख़राब नीतियों की वजह से लोग आर्थिकता, बेरोज़गारी और बढ़ती महंगाई से परेशान हैं. 7.5 साल सरकार चलाने के बाद सरकार अपनी ग़लती मानने और सुधार करने को तैयार नहीं है. सरकार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को ज़िम्मेदार ठहराने पर लगी है.

यह भी पढ़ेंः Good News: नौकरीपेशा लोगों की इस साल खूब बढ़ेगी Salary, हो सकता है बड़ा इंक्रीमेंट

मैंने कम बोला और काम ज्यादा किया
मनमोहन सिह ने कहा कि मैं मानता हूं कि PM के पद का एक खास महत्व होता है. इतिहास पर दोष लगाकर अपने गुनाह कम नहीं हो सकते. PM के तौर पर काम कर मैंने ज्यादा बोलने की जगह काम को तरजीह दी. हमने सियासी लाभ के लिए देश को नहीं बांटा. कभी सच पर पर्दा डालने की कोशिश नहीं की. 

पंजाब को बदनाम किया
मनमोहन सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले पंजाब की सुरक्षा के नाम पर पंजाब के CM चरणजीत चन्नी और यहां के लोगों को बदनाम करने की कोशिश की गई. जिसे किसी भी तरह से ठीक नहीं माना जा सकता. किसान आंदोलन के दौरान भी पंजाब और पंजाबियत को बदनाम करने की कोशिश की गई. जिन पंजाबियों की दिलेरी, बहादुरी, देशभक्ति और कुर्बानी को पूरी दुनिया सलाम करती है. 

(इनपुट- रवि त्रिपाठी)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement