Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

lok Sabha Election 2024: INDIA Bloc का हिस्सा नहीं बनेंगी Mayawati, BSP अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि वे किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं होंगी. लोकसभा चुनाव 2024 में वे यूपी और दूसरे राज्यों में वे अपने उम्मीदवार उतारेंगी. किसी भी तरह के गठबंधन की खबरें महज अफवाह हैं.

Latest News
lok Sabha Election 2024: INDIA Bloc का हिस्सा नहीं बनेंगी Mayawati, BSP अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

बसपा सुप्रीमो मायावती. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mayawati on BSP-INDIA bloc Alliance: बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024 से ठीक पहले ऐलान किया है कि वे किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी. विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया ब्लॉक (INDIA Bloc) को इस ऐलान से बड़ा झटका लगा है.

मायावती ने इंडिया ब्लॉक से जुड़ने की खबरों के बीच बेहत तल्ख तेवर में गठबंधन की खबरों को खारिज किया है. मायावती ने कहा है कि उनकी बहुजन समाज पार्टी अपने दम पर लोकसभा चुनावों में उतरेगी. वे किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी.


यह भी पढ़ें: Maldives ने फिर दिखाई भारत को आंख, भारतीय हेलीकॉप्टर पर ठोका दावा


'BSP अपने दम पर लड़ेगी चुनाव'
मायावती ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया, 'बीएसपी देश में लोकसभा का आम चुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है. ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा आदि बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज़. मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए. लोग भी सावधान रहें.'

सपा-कांग्रेस पर भड़कीं मायावती
मायावती ने कहा, 'खासकर यूपी में बीएसपी की काफी मजबूती के साथ अकेले चुनाव लड़ने के कारण विरोधी लोग काफी बैचेन लगते हैं. इसीलिए ये आए दिन किस्म-किस्म की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते रहते हैं. किन्तु बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल है.'


यह भी पढ़ें: 5 मौतों से बढ़ी चिंता, दुनियाभर में फैला 'तोता बुखार'...जानिए कितना घातक है?


 

क्यों लग रही थीं गठबंधन की अटकलें?
समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बसपा के गठजोड़ की अटकलें लग रही थीं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि मायावती को विपक्षी गठबंधन प्रधानमंत्री प्रोजेक्ट कर सकता है इसके लिए बातचीत की जा रही है. अब मायावती ने खुद ऐसी खबरों को एक सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने साफ कह दिया है कि वे यूपी में अपने दम पर चुनाव लड़ने जा रही हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement