Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मेडिकल छात्र Naveen Shekharappa के अंतिम संस्कार से पहले शरीर होगा दान, पिता ने जताई थी इच्छा

नवीन के पिता ने बताया था कि जनता के दर्शन के बाद वे बेटे के शरीर को चिकित्सा अध्ययन के लिए दान कर देंगे. 

मेडिकल छात्र Naveen Shekharappa के अंतिम संस्कार से पहले शरीर होगा दान, पिता ने जताई थी इच्छा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन (Ukraine) के शहर खारकीव में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा (Naveen Shekharappa) का शव रविवार देर रात बेंगलुरु एयरपोर्ट लाया गया. यहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सहित कई गणमान्य लोगों ने नवीन को अंतिम श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उनके शव को उनके पैतृक गांव कर्नाटक के हवेरी जिले में ले जाया गया.

चिकित्सा अध्ययन के लिए दान किया जाएगा शव
बता दें कि नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के माता-पिता ने अपने बेटे के शरीर को चिकित्सा अनुसंधान के लिए दान करने का फैसला किया है. बीते रविवार इस बारे में जानकारी देते हुए नवीन के पिता शंकरप्पा ने कहा था, 'मेरा बेटा मेडिकल क्षेत्र में नाम बनाना चाहता था लेकिन ऐसा हो नहीं सका. अब कम से कम उसके शरीर से ही अन्य मेडिकल छात्र पढ़ाई तो कर सकेंगे. इसलिए हमने उसका शरीर दान करने का फैसला लिया है.'  

नवीन के पिता ने बताया था कि बेटे का शव गांव में पहुंचने के बाद वे वीरा शैव परंपरा के अनुसार पूजा करेंगे, फिर इसे जनता के दर्शन के लिए रखेंगे. इसके बाद शरीर को चिकित्सा अध्ययन के लिए एसएस अस्पताल दावणगेरे को दान कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में कौन होगा मुख्यमंत्री? Rajnath Singh आज करेंगे नाम का ऐलान 

1 मार्च को हुई थी मौत
नवीन खारकीव में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. यहां बीते 1 मार्च की सुबह वे खाना और जरूरी सामान लेने के लिए बंकर से बाहर निकले थे. तभी हमले में उनकी मौत हो गई. 21 साल के नवीन का घर कर्नाटक में हावेरी जिले में है. 

शव वापस लेने के दिए थे निर्देश 
वहीं पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रूस-यूक्रेन युद्ध के हालात पर एक उच्च स्तरीय बैठक की थी. इसमें उन्होंने नवीन की बॉडी को भारत लाने के लिए हर संभव प्रयास करने के आदेश दिए थे. इसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने स्पष्ट किया था कि यूक्रेन के खार्किव शहर में युद्ध के दौरान जान गंवाने वाले MBBS के छात्र नवीन शेखरप्पा का पार्थिव देह 21 मार्च को बेंगलुरु पहुंचेगा.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement