Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, जानिए अपने राज्य का हाल

मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम और पश्चिम बंगाल जैसे कई राज्यों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जगहों पर आज भारी बारिश होने वाली है.

देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, जानिए अपने राज्य का हाल

उत्तराखंड में हो रही है झमाझम बारिश. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई राज्यों में हो रही भीषण बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गई है. मौसम विभाग ने देश में भारी बारिश की वजह से मंगलवार को कई राज्यों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि भारी बारिश के चलते राज्य अलर्ट मोड में रहें. अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम और उप-हिमालयी राज्यों में भीषण बारिश होगी. पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में भी भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि 12 जुलाई को भी देश में झमाझम बारिश होगी. 

यूपी, उत्तराखंड, हिमचाल समेत उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. उत्तर पश्चिमी यूपी में भी भारी बारिश की आशंका है. हिमाचल प्रदेश में बारिश थमी है लेकिन एक बार फिर बारिश होने की आशंका है. दि-नसीआर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- बाढ़ बारिश से बेहाल देश, आफत में लोगों की जान, कहां हुआ कितना नुकसान? जानिए सबकुछ

इन राज्यों के लिए जारी ऑरेंज अलर्ट 

मौसम विभाग ने 12 जुलाई के लिए उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. 11-13 जुलाई तक बिहार के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट भी जारी होने की संभावना है. 11-12 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी अत्यधिक भारी वर्षा होने की आशंका है.

इन राज्यों में भी होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा में भारी बारिश होगी. उत्तर प्रदेश में भी भीषण बारिश होने की संभावना है.

पूर्वोत्तर में कैसी होगी बारिश?

अगले तीन दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर और बिहार में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. 11 जुलाई, 14 जुलाई और 15 जुलाई को ओडिशा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में बारिश होगी. 12-14 जुलाई के दौरान झारखंड में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में यमुना की लहर बेलगाम, हजारों लोगों का रेस्क्यू, निचले इलाकों में बाढ़ का अलर्ट

दक्षिण भारत के लिए क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी

12-13 जुलाई को पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. अगले चार दिनों के दौरान तटीय कर्नाटक, तेलंगाना और केरल में भारी बारिश होगी. 11 और 12 जुलाई को तटीय आंध्र प्रदेश, 11 जुलाई को तमिलनाडु और 13 और 14 जुलाई को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement