Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: हिमाचल से उत्तराखंड तक मुसीबत बनी बारिश, भारी तबाही के बीच IMD ने इन राज्यों के लिए जारी अलर्ट

Weather Forecast: देश में मॉनसून इस बार कुछ दिनों के देरी के साथ आया था लेकिन अब मॉनसूनी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है.

Weather Report: हिमाचल से उत्तराखंड तक मुसीबत बनी बारिश, भारी तबाही के बीच IMD ने इन राज्यों के लिए जारी अलर्ट

Weather Forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-मुंबई से लेकर उत्तराखंड और हिमाचल तक में मॉनसून सक्रिय हो गया है. भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ानी शुरू कर दी हैं. हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारी बारिश के चलते लैंड स्लाइड ने तबाही मचा दी और पर्यटक जहां के तहां फंसे रह गए. दूसरी ओर इस बारिश के चलते ही उत्तराखंड में बद्रीनाथ हाइवे पूरी तरह बह गया है. त्रासदी के बीच प्रशासन द्वारा केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्रा पूरी तरह रोक दी गई है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर 25 राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों में इन सभी राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. बता दें कि इसी बारिश के चलते ही असम बाढ़ की चपेट में आ गया है और करीब 5 लाख लोगों को जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. 

भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में पिछले 20 घंटे में लैंडस्लाइड की दो घटनाएं हो चुकी है. इसके चलते 2 नेशनल हाईवे सहित 380 सड़कें बंद कर दी घई है. चंडीगढ़-मनाली NH-21 रूट पर 10 किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया है. बता दें कि सोमवार को सात मील के पास दोबारा लैंडस्लाइड हुआ जिससे यहां आए पर्यटकों की मुसीबतें बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़ें- Bihar train accident: बिना ड्राइवर के चल पड़ा मालगाड़ी का इंजन, बिहार में टला बड़ा रेल हादसा

बह गया बद्रीनाथ हाइवे

बता दें कि इस खराब मौसम के चलते ही हिमाचल के अलावा उत्तराखंड में भी तबाही मचने लगी है. यहां इतनी ज्यादा बारिश हुई है कि बद्रीनाथ हाइवे पूरा पानी में बह गया है, जिसके चलते कनेक्टिविटी ठप पड़ गई है. इसके चलते प्रशासन ने बद्रीनाथ और केदारनाथ यात्रा तक पर ब्रेक लगा दिया है. रविवार को भी उत्तरकाशी, सोनप्रयाग, रुद्रप्रयाग में भयंकर बारिश का तांडव देखने को मिला था.

यह भी पढ़ें- नाती की 10 दिन पहले हो गई थी मौत, फिर भी लाश के साथ रह रही थी नानी, बदबू ने खोला राज

25 राज्यों को मौसम विभाग की चेतावनी

भारी बारिश के बीच मौसम विभाग का कहना है कि अभी जल्दी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद कम है. IMD ने 25 राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है.   अलर्ट के मुताबिक दिल्ली एनसीआर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, कोंकण-गोवा, छत्तीसगढ़, में भारी बारिश की संभावना है.

पूर्वोत्तर में बारिश बढ़ाएगी असम की परेशानी

इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वोंत्तर को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. असम में बाढ़ की भीषण त्रासदी के बीच IMD का कहना है कि असम में अगले 48 घंटो में असम समेत पूर्वोत्तर के मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश में भी जमकर बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- अपने गढ़ पहुंचते ही बदले ममता के तेवर, भूलीं मीटिंग के खाईं कसमें, पढ़ें कांग्रेस को क्यों बताया BJP की टीम  

वहीं ओडिशा, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तटीय कर्नाटक और केरल में आज और कल दो दिन भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement