Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP: चायवाले के खाते में आए 5 करोड़ रुपये, हवाला रैकेट में फंसा शख्स

चायवाले इस शख्स की बैंक में शिकायत भी नहीं सुनी गई बल्कि उसे पैसे का लालच दिया गया.

MP: चायवाले के खाते में आए 5 करोड़ रुपये, हवाला रैकेट में फंसा शख्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किसी साधारण व्यक्ति के अकाउंट में यदि अचानक 5 करोड़ रुपये की बड़ी रकम आ जाए तो उस व्यक्ति के लिए यह एक  अजीबोगरीब स्थिति हो सकती है. कुछ ऐसा ही मध्य प्रदेश के उज्जैन से सामने आया है जहां एक चायवाले के खाते में 5 करोड़ रुपये आ गए और उसके बाद यह शख्स बुरा फंस गया लेकिन आखिर यह सब हुआ कैसे चलिए इसे समझते हैं.

लालच देकर चलाया हवाला का रैकेट

दरअसल, चाय बेचने वाले युवक राहुल मालवीय को फनी रील्स और रियल इस्टेट के काम की बात कहकर कुछ लोगों ने 25 हजार रुपये महीने देने का लालच दिया. इसके बाद उसे रील्स बनाने की ट्रेनिंग भी दी गई. युवक को इंदौर के वर्ल्डकप चौराहा स्थित होटल में 7 दिन रुकवाया गया और उसके 4 बैंक में खाते खुलवाए गए. 7 दिन के बाद युवक उज्जैन वापस आया और अपने काम पर लग गया. धीरे-धीरे उसके खातें में लाखों का ट्रांजेक्शन होने लगा. 

वहीं उसके बैंक अधिकारियों ने इस बात की जानकारी उसे दी तो उसने ट्रेनिंग देने वालों से संपर्क साधा उन्होंने लड़के से कहा कि जो चल रहा है चलने दो. उसमें से कुछ पैसे चाहिए तो ले लो. ये सुनकर लड़के ने 18 लाख रुपये निकाले और घर ले लिया. इस घर में वह अपनी मां के साथ रहने लगा. उसकी मां ढाबे पर खाना बनाती है. बताया जाता है कि मकान खरीदने के बाद लड़के की परेशानी बढ़ गई और उससे पूछताछ होने लगी तो वह दोस्त के साथ पुलिस के पास पहुंचा और सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की. इसके बाद बखेडा खड़ा हो गया.

बैंक वाले भी शामिल

इस प्रकरण में खास बात यह है कि जब युवक के खाते में हर दिन 90 लाख का पेमेंट आने लगा तो युवक दंग रह गया. ऐसे धीरे-धीरे करके उसके खाते में 5 करोड़ से ज्यादा ट्रांसफर हो गए. उसे जब बैंक अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी तो उसने ट्रेनिंग देने वालों से कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की. उन्होंने लड़के से कहा कि जो चल रहा है, चलने दो. उसमें से कुछ पैसे चाहिए तो ले लो. 

यह भी पढ़ें- Ukraine Russsia War: पुतिन से बातचीत को तैयार ज़ेलेंस्की, क्या टलेगा युद्ध?

वहीं सीएम हेल्पलाइन नंबर में शिकायत करने के बाद इस मामले में एसएसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने जांच सीएसपी हेमलता अग्रवाल को सौंपी है. पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही खुलासा कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया से शुरू हुआ यह काम असल में हवाला कारोबार में बदल गया. इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है लेकिन बैंककर्मियों की संलिप्तता व्यवस्था के लिए भी बड़ा झटका है.

यह भी पढ़ें- किन नए चेहरों को मिलेगी Yogi Cabinet में जगह, सबसे आगे हैं ये बड़े नाम

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement