Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Madhya Pradesh: मंदसौर में मुस्लिम पत्रकार ने हिंदू धर्म अपनाया

जफर शेख को शुक्रवार को भगवान पशुपतिनाथ के मंदिर में विधि विधान से पूजन हवन कर हिन्दू धर्म की दीक्षा दी गई.

Madhya Pradesh: मंदसौर में मुस्लिम पत्रकार ने हिंदू धर्म अपनाया

मंदसौर में मुस्लिम पत्रकार ने अपनाया हिंदू धर्म

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में शुक्रवार को 46 वर्षीय मुस्लिम पत्रकार ने हिंदू धर्म अपना लिया. हिंदू संत महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरा नंद सरस्वती द्वारा एक स्थानीय दैनिक समाचार पत्र के प्रबंध संपादक जफर शेख को शुक्रवार को भगवान पशुपतिनाथ के मंदिर में विधि विधान से पूजन हवन कर हिन्दू धर्म की दीक्षा दी गई. हिंदू धर्म अपनाने के बाद उनका नया नाम चेतन सिंह राजपूत रखा गया है.

चेतन सिंह राजपूत ने PTI से कहा, "यह मेरा घर आना है. हिंदू धर्म अपनाने से पहले मैं ऐसा मानता था कि मैं मझधार में फंसा हूं क्योंकि कर्म मेरे सनातनी थे. विधि विधान से अब मूल में लौट आया हूं. मेरी पत्नी शारदा हिंदू है. हमारे बच्चे नहीं हैं. मेरे बड़े भाई और दो छोटी बहनें मुस्लिम हैं."

उन्होंने कहा, "मैं बचपन से मंदिरों में जाता था. मेरे घर पर मंदिर है जिसमें भगवान श्री कृष्ण, माता, महादेव और बजरंग बली की मूर्तिया हैं."

अपनी पसंद के नाम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह मुस्लिम पैदा हुए थे लेकिन उनके पूर्वज राजपूत थे इसलिए उन्होंने राजपूत उपनाम चुना. उन्होंने कहा कि उनका जन्म मंदसौर के गरोठ क्षेत्र में हुआ है. शेख के धर्म परिवर्तन के इस अवसर पर सांसद सुधीर गुप्ता और विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने आशीर्वाद दिया और हिंदू धर्म अपनाने पर उनका स्वागत किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement