Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Widow Pension: खुद को ‘विधवा’ बताकर 10 साल से ले रही थी पेंशन, ऐसे खुला राज

Widow Pension: सागर जिले में एक औरत 10 साल से अपने पति को मरा हुआ बताकर सरकार के साथ धोखाधड़ी कर रही थी.

Widow Pension: खुद को ‘विधवा’ बताकर 10 साल से ले रही थी पेंशन, ऐसे खुला राज

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मध्य प्रदेश से एक अटपटी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे. मध्य प्रदेश के सागर जिले की एक महिला ने छोटे से लालच के लिए अपनी पति को सरकारी रिकॉर्ड में मरा हुए दिखा दिया. यह महिला खुद को विधवा बताकर पिछले 10 सालों से पेंशन ले रही थी. हालांकि पति को जैसे ही इस बात का पता चला उसने तुरंत शिकायत दर्ज करवाई जिसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया. 

महिला ने बनवाए फर्जी दस्तावेज
सागर जिले में एक औरत 10 साल से अपने पति को मरा हुआ बताकर सरकार के साथ धोखाधड़ी कर रही थी. ऐसा करने के लिए महिला ने फर्जी दस्तावेज बनवाए और BPL कार्ड में भी हेराफेरी की. पति को जैसे ही इस बात का अंदाजा हुआ उसने तुरंत पुलिस थाने में इसकी शिकायत की. पुलिस ने महिला के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करते हुए उसे  गिरफ्तार कर लिया है. 

कुछ समय पहले हुई पति-पत्नी में नोकझोंक
पुलिस (Police) ने बाताया कि आरोपी महिला का नाम शमीम राईन है. महिला केशवगंज वार्ड की रहने वाली है. महिला की शादी 2001 में अशोकनगर के अख्तर खान से हुई थी. शादी के बाद से दोनों सागर में रह रहे थे. कुछ समय पहले आपसी नोकझोंक के कारण पति अशोकनगर वापस चला गया था.

पढ़ें- Crime Thriller बेस्ड फिल्में दर्शकों को आती हैं पसंद, इनकी कहानियों से सुलझे कई राज

2017 में अख्तर ने अशोकनगर में पत्नी शमीम के खिलाफ शिकायत की थी कि वो फर्जी दस्तावेज बनवाकर धोखाधड़ी कर रही है. जिसके बाद पुलिस ने जांच करवाई और आरोप सत्य मिलने पर महिला के खिलाफ सरकार की योजनाओं का गैरकानूनी लाभ उठाने और धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पढ़ें- बच्चों के खिलाफ 400 फीसदी बढ़ा Cyber Crime, NCRB  ने जारी किए आंकड़े

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement