Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Navjot Singh Sidhu: जेल की रोटी नहीं, अखरोट बादाम खा रहे हैं सिद्धू, ये है डाइट प्लान

नवजोत सिंह सिद्धू फैटी लीवर की समस्या से जूझ रहे हैं. डॉक्टरों ने उन्हें सलाह दी है कि वजन कम करें, इसलिए वह फाइबर फूड खा रहे हैं.

Navjot Singh Sidhu: जेल की रोटी नहीं, अखरोट बादाम खा रहे हैं सिद्धू, ये है डाइट प्लान

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब कांग्रेस (Punjab) के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) रोड रेज केस में सजा काट रहे हैं. उन्हें पटियाला जेल में रखा गया है. जेल जाने वाले हर शख्स पर एक कहावत सच बैठती है कि जेल की रोटी खानी पड़ेगी. नवजोत सिंह सिद्धू के लिए यह कहावत सच नहीं है. वह जेल की रोटी नहीं, जेल का मेवा (Dried Fruit) खा रहे हैं. 
 
नवजोत सिंह सिद्धू ने जेल का खाना खाने से इनकार कर दिया था. उन्होंने अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया था. पटियाला के राजिंद्र अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, वहीं डॉक्टरों ने अब उनके लिए स्पेशल डाइट प्लान तैयार किया है.

सिद्धू को जेल में स्पेशल डाइट मिल रही है. उन्हें डॉक्टरों ने लो फैट वाले खाद्य पदार्थों को लेने की सलाह दी है. डॉक्टरों ने मना किया है कि सिद्धू गेहू्ं, चीनी, मैदा और दूसरे हैवी फूड खाने से वह परहेज करें.

Navjot Singh Sidhu In Jail: कैदी नंबर 241383, जेल में खुद बनाना होगा अपना खाना

जेल में क्या खाएंगे सिद्धू?

सिद्धू को जेल में आखरोट, बादाम और काजू दिया जाएगा. उन्हें जमुना, पपीता, अमरूद, डबल टोंड मिल्क और लेस कार्बोहाइड्रेट वाले फूड दिए जाएंगे.

क्या है सिद्धू का 7 टाइम डाइट प्लान?

सुबह- सुबह जेल में सिद्धू को ककड़ी, सूप, चुकंदर, जूस या फाइबर फूड दिया जा सकता है. नारियल पानी भी उन्हें पीने की सलाह दी गई है. नाश्ते में एक कप लैक्टोज फ्री मिल्क. एक चम्मच अलसी, सूरजमुखी के बीज, खरबूजे के बीज. 5 से 6 बादाम, एक अखरोट और 1 से 2 पेकन नेट्स मिल सकता है.

करवटें बदलते रहे, खाना भी नहीं खाया... पटियाला जेल में ऐसे कटी Navjot Singh Sidhu की पहली रात

11 बजे का डाइट

एक ग्लास चुकंदर, लौकी, खीरा, मौसमी, तुलसी और पुदिना की पत्तियां, आंवला, हल्दी, गाजर या एलोवेरा जूस दिया जा सकता है. आम, खरबूजा, कीवी, अमरूद, स्ट्रॉबेरी, सेब या बेल का रस भी दिया जा सकता है.

दोपहर की डाइट

एक चपाती के साथ टमाटर, रायता, ग्रीन सलाद, ककड़ी, टमाटर और नींबू. एक ग्लास लस्सी. 

शाम की डाइट

शाम को 100 एमएल लो फैट मिल्क के साथ. एक पनीर स्लाइस या टोफू. 

डिनर

एक कप मिक्स विजिटेबल, दाल या चना सूप. हरी सब्जी.  

बेडटाइम

एक पर कैमोमाइल चाय. एक ग्लास गर्म पानी.

'फाइव स्टार जेल में बंद सिद्धू'

नवजोत सिंह सिद्धू का डाइट प्लान सार्वजनिक होने के बाद से ही लगातार जेल प्रबंधन को लेकर सवाल उठ रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि सिद्धू को फाइव स्टार ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. सिद्धू के लिए बने स्पेशल डाइट चार्ट पर अधिकारियों ने ऐतराज जताया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement