Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET PG 2022: IMA ने स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को लिखा पत्र, परीक्षा स्थगित करने की मांग

IMA ने कहा कि काउंसलिंग मई के अंत तक होगी. ऐसे में 21 मई को नीट पीजी की परीक्षा के लिए बैठना और उसकी तैयारी करना संभव नहीं है.

NEET PG 2022: IMA ने स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को लिखा पत्र, परीक्षा स्थगित करने की मांग

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian medical Association) ने बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर 21 मई को होने वाली NEET PG की परीक्षा को आगे बढ़ाने की गुजारिश की है. एसोशिएशन ने कहा कि एनईईटी पीजी 2022 परीक्षा की तारीख (NEET PG 2022 exam date) और 2021 काउंसलिंग के बीच बहुत कम अंतर है. छात्रों को NEET PG परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाएगा.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के मुताबिक, NEET की नई परीक्षा 2 सितंबर 2021 को होनी थी. लेकिन वह तय समय से 5 महीने देरी से हुई. इसी तरह परीक्षा की काउंसिलिंग अक्टूबर की जगह जनवरी 2022 में हुई. क्योंकि तब नीट परीक्षा से जुड़ा आरक्षण का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था, जिसकी वजह से पिछली बार की परीक्षा और काउंसलिंग दोनों में ही देरी हुई.

CBSE Board Exams: 10वींं-12वीं की बोर्ड परीक्षा पर बड़ा फैसला, अगले साल हो सकता है बदलाव

परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग
एसोसिएशन ने अपनी चिट्ठी में यह भी साफ किया कि जनवरी फरवरी 2022 में शुरू हुई काउंसलिंग अभी तक जारी है, जो मई के दूसरे हफ्ते तक खत्म होगी. IMA ने कहा कि कुछ राज्यों में तो यह काउंसलिंग पूरे मई के महीने जारी रह सकती है. ऐसे में 21 मई को नीट पीजी की परीक्षा के लिए बैठना और उसकी तैयारी करना संभव नहीं है. इसीलिए इस परीक्षा को की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए.

कोरोना की वजह से छात्र नहीं कर पाए तैयारी
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि इसी तरह बहुत सारे इंटर्न की ड्यूटी कोविड-19 वॉर्ड में लगी थी. यह ड्यूटी काफी लंबी चली. जिसकी वजह से इंटर्न नीट पीजी की परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाए हैं. देश के हालात को समझते हुए बहुत से इंटर्न्स ने अपनी ट्रेनिंग और सेवाएं अस्पतालों में जारी रखी. इस  मुश्किल को देखते हुए भी नीट पीजी की परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी जानी चाहिए.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement