Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश में रफ्तार पकड़ रहा Omicron वेरिएंट, संक्रमितों की संख्या 73 पहुंची

देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमितों की संख्या 73 पहुंच गई है. 11 राज्यों में Omicron के मामले सामने आ चुके हैं.

देश में रफ्तार पकड़ रहा Omicron वेरिएंट, संक्रमितों की संख्या 73 पहुंची

omicron symptoms

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है. देश में अब तक ओमिक्रॉन के 73 मामले सामने आ चुके हैं. बुधवार को पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आया. वहीं महाराष्ट्र में इस वेरिएंट के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. बुधवार को महाराष्ट्र में 4 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 32 पहुंच गई है. केरल में भी चार नए मामले सामने आए. ओमिक्रॉन वेरिएंट के मरीजों के मामले में राजस्थान दूसरे नंबर है. यहां अब तक 17 मामले सामने आ चुके हैं. 

यह भी पढ़ेंः Maharashtra: क्या जनवरी में तेजी से बढ़ेंगे Omicron के मामले? स्वास्थ्य अधिकारी ने कही ये बात
 
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र में जो चार नए मामले सामने आए हैं उनमें 2 मरीज उस्मानाबाद, 1 मुंबई और एक बुलढाणा का है. इनमें से तीन मरीजों का टीकाकरण हो चुका है. मरीजों में कोई लक्षण सामने नहीं आए हैं. जानकारी के मुताबिक उस्मानाबाद में संक्रमित मिला है वह हाल ही में शारजाह से लौटा था. इसके संपर्क में आने वाला भी ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया है. वहीं बुलढाणा का बुजुर्ग दुबई यात्रा से लौटा था. एक अन्य रोगी आयरलैंड से मुंबई लौटा था. अब इन मरीजों के संपर्क में आने वालों लोगों का पता लगाकर जांच की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः IMD Weather Update: दिल्ली में बढ़ेगी ठंड! गुरुवार शाम तक हो सकती है बूंदाबांदी

कहां कितने मरीज 
महाराष्ट्र में अब तक 32 मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर राजस्थान है जहां 17 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में 6, केरल में 5, गुजरात में 4, कर्नाटक में 3, तेलंगाना में 2 वहीं आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में एक-एक मामला सामने आया है.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement