Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खालिस्तान आतंकवाद-गैंगस्टर गठजोड़ पर वार, NIA के 6 राज्यों में 53 जगह छापे, दर्जनों गिरफ्तार, जानिए पूरी बात

NIA Raids on Khalistan Terrorism: पंजाब के गैंगस्टर अर्श डल्ला का नाम उन कई गैंगस्टरों वाली लिस्ट में शामिल है, जो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पिछले दिनों जारी की थी. इन सभी पर खालिस्तानी आतंकवाद को फंडिंग और हथियार मुहैया कराने का आरोप है.

खालिस्तान आतंकवाद-गैंगस्टर गठजोड़ पर वार, NIA के 6 राज्यों में 53 जगह छापे, दर्जनों गिरफ्तार, जानिए पूरी बात

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Latest News in Hindi- राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को 6 राज्यों में 53 जगह छापे मारकर खालिस्तानी आतंकवाद के मददगारों पर शिकंजा कस दिया है. बुधवार सुबह शुरू हुई छापेमारी में खालिस्तान आतंकवाद-गैंगस्टर्स-ड्रग स्मगलर्स के गठजोड़ को निशाना बनाया गया है. ये ठिकाने अर्श डल्ला जैसे कुख्यात गैंगस्टर्स समेत कई बदमाशों के हैं, जिनमें से कई के नाम खालिस्तानी आतंकियों को फंडिंग और हथियार मुहैया कराने वालों की सूची में शामिल हैं. अर्श डल्ला को NIA ने पहले ही 'आतंकी लिस्ट' में शामिल किया हुआ है. NIA ने बताया कि 53 जगह राज्य पुलिस की मदद से चले ऑपरेशन में करीब दर्जन भर लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जो इन गैंगस्टर्स के साथ मिलकर खालिस्तानी आतंकियों की मदद कर रहे थे.

इन गैंगस्टरों के ठिकानों पर हुई है छापेमारी

ANI ने NIA अधिकारियों के हवाले से बताया कि छापेमारी पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश. उत्तराखंड और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में 53 ठिकानों पर की गई है. इनमें लंबे समय से NIA के स्कैनर पर चल रहे लिस्टेड आतंकी अर्श डल्ला के ठिकाने शामिल हैं. साथ ही कई अन्य कुख्यात गैंगस्टरों के भी ठिकानों पर छापा मारा गया है. इन गैंगस्टर्स में लॉरेंस बिश्नोई, सुक्खा दुनके, हैरी मोर, नरेंद्र उर्फ लाली, काला जठेड़ी और दीपक टीनू आदि शामिल हैं.

रेड के दौरान यह हुई है बरामदगी

NIA के मुताबिक, रेड के दौरान दर्जनों पिस्टल, कई अन्य तरह के हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. साथ ही बड़ पैमाने पर डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं. कई ऐसा मटीरियल भी बरामद हुआ है, जो आपराधिक है और उसकी अभी जांच की जा रही है. इसके अलावा भी आतंकवाद-गैंगस्टर और ड्रग माफिया के गठजोड़ के कई सबूत मिले हैं.

फिरोजपुर का मजदूर है अर्श डल्ला का सहयोगी?

NIA के छापे के दौरान पंजाब के फिरोजपुर में एक आदमी चिह्नित किया है, जिसका नाम यूनिस उर्फ जोरा है. इसे खालिस्तान समर्थक अर्श डल्ला का खास सहयोगी बताया जा रहा है. ANI के मुताबिक, यूनिस एक मजदूर है, जो 12 हजार रुपये महीना कमाता है. NIA ने उसके परिवार को एक दस्तावेज दिया है, जिसमें लिखा है कि यूनिस को पूछताछ के लिए चंडीगढ़ लेकर जा रहे हैं. NIA का कहना है कि यूनिस अर्श डल्ला का सहयोगी है और उसके पास कई खास जानकारी है.

इससे पहले बुधवार सुबह को NIA ने पंजाब के ही मोगा जिले के गांव तख्तपुरा में एक शराब ठेकेदार के घर पर रेड की थी. इस शराब ठेकेदार से अर्श डल्ला ने रंगदारी वसूली थी, जिसे लेकर रेड करने वाली टीम ने पूछताछ की है. उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के बाजपुर थाना क्षेत्र के एक गन हाउस में भी छापेमारी की गई है. इसके अलावा, देहरादून के क्लेमेंटाउन के एक घर में भी देहरादून पुलिस को साथ लेकर छापेमारी की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement