Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dawood Ibrahim पर शिकंजा कसने की नई तैयारी, NIA को सौंपी गई जांच

Dawood Ibrahim पर शिकंजा कसने के लिए गृह मंत्रालय ने दाऊद इब्राहिम और डी कंपनी से जुड़े मामले पर NIA को सौंपे गए हैं.

Dawood Ibrahim पर शिकंजा कसने की नई तैयारी, NIA को सौंपी गई जांच

nia will investigate all case related to dawood ibrahim and d company underworld don 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दाऊद इब्राहिम (dawood ibrahim) पर शिकंजा कसने की गृह मंत्रालय ने नया प्लान तैयार किया है. इसके तहत पाकिस्तान की सरपरस्ती में मजफूज दाऊद और उससे जुड़े सभी मामलों की जांच नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को सौंपने का फैसला किया गया है. एनआईए दाऊद के ही नहीं बल्कि उसके गुर्गेछोटा शकील, टाइगर मेनन, जावेद चिकना के साथ मृत इकबाल मिर्ची और दाऊद की बहन हसीना पारकर के नेटवर्क की भी जांच कर कार्रवाई करेगी. NIA आतंक पर जांच करने वाली देश की सबसे बड़ी एजेंसी है. इसके पास वह शक्ति है कि विदेश में जाकर कार्रवाई कर सकती है. 

यह भी पढ़ेंः शिवाजी पार्क में Lata Mangeshkar का स्मारक बनाने पर बोले आदित्य ठाकरे, 'परिवार से लेंगे सलाह'
 
NIA को क्यों सौंपी गई जांच? 
दाऊद इब्राहिम, D कंपनी और उससे जुड़े गुर्गों के खिलाफ UAPA के तहत मामले पहले भी दर्ज हैं. गृह मंत्रालय के मुताबिक, D कंपनी और दाऊद इब्राहिम भारत में टेरर फंडिंग, नार्को टेरर, ड्रग्स स्मगलिंग और फेक करेंसी (FICN) का व्यापार कर आतंक फैलाने का काम कर रहे हैं. इसके साथ ही दाऊद इब्राहिम और इसकी D कंपनी, लश्कर ए तैयबा (LeT), जैश ए मोहम्मद (JeM) और अल कायदा के जरिए भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रही है.

यह भी पढ़ेंः PM Modi ने दिल्ली सरकार पर बोला हमला, Kejriwal ने बताया सरासर झूठ

ग्लोबल आतंकी है दाऊद 
यूनाइटेड नेशंस (UN) ने दाऊद इब्राहीम को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर रखा है. साथ ही भारत ने भी UAPA के तहत दाऊद इब्राहिम को डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया है. पिछले काफी समय से इस बात की जानकारी सामने आती रही है कि दाऊद पाकिस्‍तान में छिपा हुआ है और कराची के एक पॉश इलाके में ठिकाने बदल-बदल कर रहता है. 1993 के मुंबई धमाके के बाद दाऊद का नेटवर्क अल कायदा, लश्कर ए तोयबा और जैश ए मुहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के लिए भी काम करता है. पिछले साल केरल के सोना तस्करी मामले की जांच में दाऊद का हाथ होने के पूरे सुराग मिले हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement