Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'6 मुस्लिम देशों पर बरसाए थे बम, और हमें...' बराक ओबामा को निर्मला सीतारमण ने दिखाया आईना

बराक ओबमा ने भारत में मुस्लिमों की धार्मिक आजादी पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री मोदी से मुस्लिमों की स्थिति पर सवाल करते. अब उन्हें निर्मला सीतारमण ने भरपूर जवाब दिया है.

'6 मुस्लिम देशों पर बरसाए थे बम, और हमें...' बराक ओबामा को निर्मला सीतारमण ने दिखाया आईना

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय अमेरिका यात्रा सुर्खियों में रही. जब जो बाइडेन प्रशासन व्हाइट हाउस में उनके स्वागत की तैयारी कर रहा था, तभी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत में मुसलमानों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कि थे. अब भारत की ओर से उनके आरोपों पर सटीक जवाब आया है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बराक ओबामा को आईना दिखा दिया है.

निर्मला सीतारमण ने कहा कि जब बराक ओबामा राष्ट्रपति थे, तब 6 मुस्लिम-बहुल देशों पर 26,000 से अधिक बमों से हमला किया गया था. वित्तमंत्री ने कहा कि बराक ओबामा दावों पर कैसे विश्वास किया जा सकता है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह अमेरिका से दोस्ती को महत्व देती हैं लेकिन ओबमा का यह बयान दुर्भावनापूर्ण है.

इसे भी पढ़ें- भारत में मुस्लिमों को लेकर ओबामा चिंतित, रिपोर्टर ने भी दागा सवाल, क्या अमेरिका में हो रही पीएम मोदी को घेरने की कोशिश

'6 मुस्लिम देशों पर ओबामा ने की बमबारी और हमें...'

निर्मला सीतारमण ने कहा, 'यह आश्चर्य की बात है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर थे, तभी एक पूर्व राष्ट्रपति भारतीय मुसलमानों पर बयान दे रहे थे. मैं सावधानी के साथ बोल रही हूं कि हम अमेरिका के साथ दोस्ती चाहते हैं, लेकिन वहां से भारत की धार्मिक सहिष्णुता पर टिप्पणियां की गईं. उनके शासन में 6 मुस्लिम बहुल देशों पर बमबारी की गई. 26,000 से अधिक बम गिराए गए. लोग उनकी बातों पर कैसे भरोसा कर सकते हैं.'


'पीएम मोदी को 6 मुस्लिम देशों ने दिया सर्वोच्च सम्मान'

मिस्र की अपनी मौजूदा यात्रा के दौरान मोदी को 'ऑर्डर ऑफ द नाइल' से सम्मानित किया गया है. वित्त मंत्री ने कहा कि पीएम को 13 देशों में सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया है, जिनमें से छह देशों में मुस्लिम बहुसंख्यक हैं. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बराक ओबामा की कड़ी आलोचना की है.

इसे भी पढ़ें- 58 मिनट में 79 बार तालियां, ऑटोग्राफ-सेल्फी की होड़, यूएस संसद को दीवाना कर गए PM Modi

बराक ओबामा ने कहा क्या था?

CNN न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में बराक ओबामा ने कहा था, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अच्छी तरह से जानता हूं. भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का जिक्र होना चाहिए. अगर मेरी पीएम मोदी से बात होती तो मेरा तर्क होता कि अगर आप नस्लीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की सुरक्षा नहीं करते हैं तो मुमकिन है कि भविष्य में भारत में विभाजन बढ़े. ये भारत के हितों के विपरीत होगा.' अब निर्मला सीतारमण ने उन्हें जवाब दे दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement