Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिर्फ ज्यादा जोखिम वाले मरीजों के संपर्क में आने पर ही टेस्टिंग की जरूरत - ICMR

केंद्र की ओर से साफ कर दिया गया है कि कोविड टेस्ट की जरूरत तभी है जब आप हाई रिस्क वाले व्यक्ति के संपर्क में आए हों.

सिर्फ ज्यादा जोखिम वाले मरीजों के संपर्क में आने पर ही टेस्टिंग की जरूरत - ICMR

चीन में लैंग्या हेनिपावायरस से हड़कंप मचा हुआ है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कई राज्यों में कोरोना को मामले बढ़ने के बाद कई पाबंदियां लगाई हैं. इसी बीच कोविड टेस्टिंग (Covid Testing) को लेकर केंद्र सरकार ने अहम बयान दिया है. आईसीएमआर (ICMR) का कहना है कि लोगों को कोविड टेस्ट की जरूरत तभी है जब वह किसी हाई रिस्क वाले संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया हो.  

यह भी पढ़ेंः Covid in Delhi: बंद होंगे रेस्टोरेंट और बार, सिर्फ take away की इजाजत
 
केंद्र सरकार ने साफ किया कि ज्यादा जोखिम का मतलब व्यक्ति की ज्यादा उम्र या फिर किसी बड़ी बीमारी के शिकार लोगों से है. आईसीएमआर ने कोविड टेस्टिंग  लेकर एक नई एडवाइजरी जारी की. इसके साथ ही भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research) भी कोरोना के हालात पर नजर बनाए हुई है. साथ ही कोरोना महामारी को रोकने के लिए समय-समय पर नई दिशा निर्देश जारी कर रही है. 

यह भी पढ़ें:  Covid पॉजिटिव Swara Bhaskar ने मां से कहा, 'अपने ही बच्चे को कोसना बंद करो'

आईसीएमआर की ने कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों को लिए गाइडलाइन जारी की है. इस गाइडलाइन के मुताबिक अगर आप किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं तो आपको घबराकर टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है. आईसीएमआर ने कहा है कि संक्रमित लोगों को संपर्क में आने वाले उन लोगों को ही कोविड टेस्टिंग की सलाह दी गई है जिनकी या तो उम्र ज्यादा है या फिर जो लोग गंभीर रूप से बीमारी से पीड़ित है.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement