Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid in Noida: 7 दिन में 44 बच्चे कोरोना संक्रमित, पूरे देश में फैल रही दहशत

नोएडा में बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके चलते कई स्कूल भी बंद करके ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी गई हैं.

Covid in Noida: 7 दिन में 44 बच्चे कोरोना संक्रमित, पूरे देश में फैल रही दहशत

भारत समेत दुनियाभर में बढ़ रहा है कोविड का खतरा. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने लोगों की चिंता को एक बार फिर से बढ़ा दिया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में पिछले 7 दिन में कोरोना संक्रमण का शिकार हुए बच्चों की कुल संख्या अब 44 पर पहुंच गई है. इसके चलते स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं और फिर से ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी गई हैं.

बढ़ रहे हैं कोरोना मामले
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि पिछले 7 दिन में 44 बच्चे कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं, जिनमें से 16 बच्चे 18 साल से कम उम्र के हैं. नोएडा में कोरोना के कुल मामले 167 हैं.

प्रशासन ने की मास्क लगाने की अपील
इससे पहले गुरुवार को कोरोना वायरस के 44 नए मामलों की पुष्टि हुई थी, जिनमें 15 बच्चे भी शामिल थे. प्रशासन की तरफ से लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-  Covid-19: दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए जारी की एडवाइजरी, इन नियमों का करना होगा पालन

देश में कुल सक्रिय मामले
पिछले 24 घंटे में देश भर में कोविड-19 के 949 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,39,972 हो गई है. वहीं, एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़कर 11,191 पर पहुंच गई है.

इस दौरान 6 लोगों की मौत हो गई और 810 लोग ठीक होकर घर भी लौटे हैं. इस बीच दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर भी दिल्ली सरकार सतर्क है. 20 अप्रैल को डीडीएमए इस संबंध में बैठक भी करने वाला है.

ये भी पढ़ें-  Delhi में बढ़ने लगे Covid केस, क्या फिर से सख्त होंगे कोरोना प्रोटोकॉल?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement