Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nuh Violence: पानीपत में हिंसा भड़काने की कोशिश, नूंह में घर पर ही होगी जुमे की नमाज

Panipat Clash Latest News: पानीपत के युवक अभिषेक की नूंह हिंसा के दौरान मौत के कारण तनाव बना हुआ है. उधर, नूंह के तावड़ू की दो मस्जिदों में भी आगजनी की कोशिश हुई है.

Nuh Violence: पानीपत में हिंसा भड़काने की कोशिश, नूंह में घर पर ही होगी जुमे की नमाज

Panipat में पथराव के दौरान कार में भी तोड़फोड़ की गई.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Nuh Violence Latest News- हरियाणा के नूंह में सोमवार को हुई हिंसा के बाद सुधरते दिख रहे हालात गुरुवार देर रात फिर से बिगाड़ने की कोशिश की गई. नूंह हिंसा में मारे गए पानीपत के युवक के घर के पास दूसरे समुदाय के व्यक्ति की दुकान पर पथराव कर दिया गया. साथ ही धार्मिक नारेबाजी भी की गई. इसके विरोध में दूसरे समुदाय के लोग भी खड़े हो गए. हालांकि पुलिस ने सही समय पर पहुंचकर माहौल को बिगड़ने से बचा लिया, लेकिन पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. उधर, राज्य सरकार ने नूंह में तनाव के माहौल के बीच शुक्रवार को खुले में जुमे की नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है. मस्जिदों के अंदर ही नमाज अदा की जाएगी. इससे पहले बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात में नूंह के तावड़ू में जहां दो मस्जिदों में आगजनी की कोशिश की गई, वहीं पलवल में भी 3 दुकानों और 2 धार्मिक स्थलों में आग लगा दी गई थी.

दो दर्जन युवकों ने बोला पानीपत में दुकान पर हमला

नूंह हिंसा में मारे गए युवक अभिषेक का घर पानीपत की धमीजा कॉलोनी में है. उसके घर के पास दूसरे समुदाय का व्यक्ति चिकन कॉर्नर चलाता है. गुरुवार रात करीब 9.30 बजे दो दर्जन से ज्यादा युवक उसकी दुकान पर पहुंचे और धार्मिक नारेबाजी करते हुए पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. पथराव में दुकान के शीशे टूट गए. वहां खड़ी दो गाड़ियां भी डंडों से क्षतिग्रस्त कर दी गई. इस दौरान दूसरे समुदाय के लोग भी जुटने शुरू हो गए. सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक युवक फरार हो गए थे.

माहौल भड़काने की चल रही है कोशिश

राज्य में हिंसा के बाद भले ही हालात संभले हुए दिख रहे हों, लेकिन दोबारा माहौल भड़काने की कोशिश में उपद्रवी तत्व जुटे हुए हैं. बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात नूंह के तावड़ू में दो मस्जिदों में आग लगाने की कोशिश की गई, जिससे जिले में फिर दंगा भड़क जाए. साथ ही पलवल में भी 2 धार्मिक स्थलों, 3 दुकानों और एक वाहन में आग लगा दी गई. हालांकि पुलिस ने दोनों ही जगह माहौल बिगड़ने से बचा लिया. 

नूंह में घर पर ही पढ़ी जाएगी जुमे की नमाज

नूंह में राज्य सरकार ने जुमे की नमाज के खुले में पढ़े जाने पर गुरुवार रात को रोक लगा दी. इसके बाद नूंह पुलिस और प्रशासन ने उलेमाओं के साथ बैठक में सहयोग की अपील की. नूंह के उपायुक्त प्रशांत पंवार और एसपी वरुणा सिंगला ने जिले में कर्फ्यू लगा होने का हवाला देते हुए घर में ही नमाज अदा करने की अपील की. उलेमाओं ने भी प्रशासन को पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है.

9 जिलों में लगी हुई है धारा 144

नूंह हिंसा के बाद भड़के माहौल को देखते हुए राज्य सरकार ने 9 जिलों में धारा 144 लगा रखी है. नूंह में 45, गुरुग्राम में 22, पलवल में 16 और रेवाड़ी में 3 मुकदमे दर्ज हुए हैं, जिनमें करीब 165 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसे अलावा 78 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है. सबसे ज्यादा 139 लोग नूंह में गिरफ्तार किए गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement