Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Assembly में टूटी मर्यादाएं, महिला स्पीकर पर विपक्षी विधायकों ने किया हमला, कुर्सी तक चढ़ आए, हैरान कर देगा Video

Odisha Assembly की कार्यवाही शुरू होती ही कांग्रेस और बीजेडी विधायकों ने हंगामा मचा दिया है. वे गंजम जिले में हुई नकली शराब से मौत के मामले में आबकारी मंत्री का इस्तीफा मांग रही हैं.

Latest News
Odisha Assembly में टूटी मर्यादाएं, महिला स्पीकर पर विपक्षी विधायकों ने किया हमला, कुर्सी तक चढ़ आए, हैरान कर देगा Video

Odisha Assembly में हंगामे के दौरान स्पीकर पर हमला करते विपक्षी दलों के विधायक. (फोटो: ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Odisha Assembly में शुक्रवार सुबह बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही बवाल हो गया है. गंजम जिले में नकली शराब से हुई मौतों को लेकर हंगामा कर रहे कांग्रेस और बीजेडी विधायकों ने महिला स्पीकर पर हमला करने की कोशिश की है. दोनों पार्टियों के विधायक हंगामा करते हुए वेल में घुसे और सीधे महिला स्पीकर की कुर्सी तक चढ़कर उन्हें नीचे खींचने की कोशिश की है. उन्हें विधानसभा के मार्शल ने किसी तरह बचाया है. इस दौरान दोनों विपक्षी दलों के विधायक राज्य के आबकारी मंत्री का इस्तीफा भी मांग रहे थे. स्पीकर के साथ बदसलूकी के बाद भाजपा विधायकों ने विपक्षी विधायकों के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया है.

क्या दिख रहा है वीडियो में

ANI की तरफ से जारी वीडियो में विधायकों का हंगामा और महिला स्पीकर सुरमा पाढ़ी पर हमले की कोशिश साफ दिख रही है. करीब 20 सेकंड के वीडियो में विपक्षी विधायक आक्रोशित मिजाज में नारेबाजी करते हुए दिख रहे हैं. कई विधायक वेल में घुसकर सीधे स्पीकर की कुर्सी तक चढ़ गए और उन्हें खींचने की कोशिश करने लगे. इस दौरान स्पीकर के सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन्हें बचाया. विधायकों के इस बवाल से महिला स्पीकर बेहद असहज दिखाई दीं.

गंजम जिले में शराब से हुई थी दो की मौत

ओडिशा में लगातार जहरीली शराब से मौत के मामले सामने आ रहे हैं. गंजम जिले में गुरुवार को दो लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई थी और 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसे लेकर विपक्षी विधायक सरकार को घेर रहे थे और आबकारी मंत्री का इस्तीफा मांग रहे थे. इसी दौरान जोश में विपक्षी विधायकों ने अपनी बात नहीं सुनने की नाराजगी जताते हुए विधानसभा स्पीकर पर हमले की कोशिश कर दी. 

जानिए कौन हैं स्पीकर सुरमा पाढ़ी

सुरमा पाढ़ी (Surama Padhy) भाजपा की सीनियर लीडर हैं. उन्हें ओडिशा में पहली बार भाजपा सरकार बनने पर 20 जून को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना गया था. वे ओडिशा विधानसभा की महज दूसरी महिला स्पीकर हैं. इससे पहले सितंबर, 2023 में बीजेडी की वरिष्ठ नेता प्रमिला मलिक पहली महिला विधानसभा अध्यक्ष बनी थीं. साल 1988 में भाजपा मेंबर बनीं पाढ़ी नयागढ़ जिले के रानपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुकी हैं. पहली बार उन्होंने साल 2004 में इस सीट से चुनाव जीता था. 63 साल की पाढ़ी को तत्कालीन बीजेपी-बीजेडी गठबंधन सरकार में सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement