Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

27 शादियां, 10 राज्यों में ससुराल, 66 साल के धोखेबाज की कहानी कर देगी हैरान

शख्स ने 66 साल की उम्र में 27 शादियां कीं और धोखाधड़ी करके वह ओडिशा का सबसे बड़ा महाठग बन गया है. ईडी उसके खिलाफ तेजी से जांच कर रही है.

27 शादियां, 10 राज्यों में ससुराल, 66 साल के धोखेबाज की कहानी कर देगी हैरान

Odisha Biggest Fraud Ramesh Swain 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने ओडिशा का सबसे बड़ा महाठग बताते हुए एक शख्स की गिरफ्तारी का खुलासा किया है जो कि 27 शादियां कर चुका है. खुलासे के मुताबिक शख्स का नाम रमेश स्वेन है और उसने अब तक 10 राज्यों की 27 से ज्यादा महिलाओं के साथ शादी की है. उस पर आरोप है कि शादी के बाद उसने महिलाओं से लाखों रुपये की धोखाधड़ी की. इस शख्स के काले कारनामे सामने आने के बाद कोई भी अपने दांतों तले उगलियां दबा लेगा क्योंकि उसने जिन महिलाओं के साथ शादी की थी उनमें डॉक्टर, सीए और सुप्रीम कोर्ट की वकील भी शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक स्वेन को बिभु प्रकाश स्वैन के नाम से भी जाना जाता है. ओडिशा के इस महाठग पर 2011 में हैदराबाद में लोगों से 2 करोड़ की धोखाधड़ी करने और उनके बच्चों के लिए MBBS कोर्स में सीटें देने का वादा करने के आरोप हैं. उस पर 2006 में केरल में 13 बैंकों से 1 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने और जाली क्रेडिट कार्ड बनाने के भी संगीन आरोप लगे हैं.

मंदिर के टैंक में डूबकर हुई 5 बच्चों की दर्दनाक मौत, पूजा की रस्म के वक्त हुआ बड़ा हादसा

ED कर रही पूरे मामले की जांच

इस मामले में ओडिशा की पुलिस ने स्वेन की एक पत्नी डॉ. कमला सेठी, उसकी सौतेली बहन और ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया था. इन सभी को ओडिशा हाई कोर्ट ने बाद में जमानत दे दी थी. ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी संदिग्ध से जब्त किए गए दस्तावेजों तक पहुंचने के लिए राज्य पुलिस के संपर्क में है. 

जांच एजेंसियों का कहना है कि जांच से पता चलेगा कि 66 वर्षीय इस ठग ने अब तक कितने अपराध किए हैं. अधिकारी ने कहा कि स्वेन के वित्तीय लेन-देन की जांच की जाएगी और एजेंसी पूछताछ के लिए उसकी रिमांड मांग करेगी. 

चलती ट्रेन में पेट्रोल डालकर 3 को जिंदा जलाने वाला शाहरुख सैफी गिरफ्तार, पिता बोले 'अपराध किया तो सजा दो'

दिल्ली की पत्नी ने लगाया था धोखाधड़ी का आरोप

रिपोर्ट्स के अनुसार ओडिशा पुलिस की एक टीम आठ महीने से स्वेन को ट्रैक कर रही थी, पुलिस ने उसे 13 फरवरी में को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि साल 2021 के मई महीने में स्वेन की दिल्ली में रहने वाली पत्नी ने शिकायत देकर उसकी धोखाधड़ी का खुलासा किया था. महिला ने बताया था कि उसने साल 2018 में स्वेन से शादी की थी. 

महिलाओं से कैसे करता था धोखाधड़ी

पुलिस ने अपनी जांच के आधार पर बताया कि स्वेन ने भुवनेश्वर में तीन अपार्टमेंट किराए पर लिए थे और तीनों अपार्टमेंट में उसने अपनी तीन पत्नियों को रखा था. स्वेन की पत्नियों ने बताया कि वह अपनी बाकी पत्नियों से बैंक खाते फ्रीज होने का बहाना बनाकर पैसे उधार लेता था और फिर नई पत्नी की तलाश शुरू कर देता था. इन सबके जरिए ही वह महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करता था. 

हनुमान जयंती पर नहीं चाहिए कोई गड़बड़, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के लिए जारी की अडवाइजरी 

इन महिलाओं को बनाया अपना शिकार

बता दें कि जिन महिलाओं को स्वेन ने अपना शिकार बनाया है, उनमें भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की एक सहायक कमांडेंट, छत्तीसगढ़ की एक चार्टर्ड अकाउंटेंट, असम की एक डॉक्टर, सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट की दो वकील और केरल प्रशासनिक सेवा की एक अधिकारी शामिल हैं. अब वह ईडी के शिकंजे में आ चुका है. ईडी की टीम उससे जुड़ी हर एक चीज पर नजर रख रही है और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement