Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest: 'कितनों को पता है क्या है ओलंपिक, गुटखा खाकर कहते हैं...' देखें पहलवानों के मेडल पर क्या बोले बॉक्सर विजेंदर

Vijender Singh on Wrestlers Protest: बीजिंग ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विनर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने आंदोलन कर रहे पहलवानों के समर्थन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने कहा, सरकार चाहेगी तो हम पैसे भी लौटा देंगे.

Wrestlers Protest: 'कितनों को पता है क्या है ओलंपिक, गुटख�ा खाकर कहते हैं...' देखें पहलवानों के मेडल पर क्या बोले बॉक्सर विजेंदर

Vijender Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों के पक्ष में बुधवार को ओलंपिक मेडेलिस्ट बॉक्सर विजेंदर सिंह (Boxer Vijender Singh) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने ब्रजभूषण के खिलाफ अब तक कार्रवाई नहीं होने और प्रदर्शन कर रहीं महिला पहलवानों को सड़कों पर घसीटे जाने को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ओलंपिक क्या होता है, ये बहुत सारे लोगों को पता भी नहीं है. ऐसे लोग भी मुंह में गुटखा खाकर कहते घूम रहे हैं कि ओलंपिक मेडल ही नहीं, हमारे पैसे भी लौटा दो. उन्होंने कहा, सरकार मांगेगी तो खिलाड़ी पैसे भी लौटा देंगे.

'पहले मेडल लाओ, फिर बात करना'

विजेंदर ने पहलवानों के मेडल गंगा में बहाने की चेतावनी देने के लिए मजबूर होने पर दुख जताया. उन्होंने कहा, मुंह में गुटखा डालकर ओलंपिक मेडल वापसी पर कमेंट करने वाले पहले खुद मेडल लाकर दिखाएं, फिर बात करें. उन्होंने कहा, हमारी बहनें जब गंगा में मेडल प्रवाहित करने गईं तो मुझे दुनिया के महान मुक्केबाज मोहम्मद अली अचानक याद आ गए. काला होने के कारण जब उनके साथ अमेरिका में भेदभाव हुआ था तो उन्होंने अपना ओलंपिक मेडल नदी में फेंक दिया था. इसके बाद अमेरिका में एक क्रांति आई थी.

'पहलवानों से जाति-मजहब पूछना दुर्भाग्यपूर्ण'

विजेंदर सिंह ने कहा, हरिद्वार में हमारी बहनें गंगा में मेडल डालने लगीं तो उनसे मजहब और जाति पूछी गई. मैंने इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई ऐसे कमेंट देखे, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं. उन्होंने कहा, अगर पहलवानों के साथ ऐसा काम कांग्रेस के शासन में हुआ होता, तो मंत्री अब तक निलंबित हो चुके होते. बता दें कि विजेंदर खुद भी कांग्रेस से जुड़े हुए हैं और उसके टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.

अब नया नारा 'बेटी भाजपा के नेता से बचाओ': दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी पहलवानों के गंगा में मेडल बहाने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने पहलवानों से पदक न बहाने की अपील क्यों नहीं की? देश को इस बात का दुख है कि पीए ऐसी अपील कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. हुड्डा ने कहा, पीएम या भाजपा के दूसरे किसी नेता का ये अपील नहीं करना उनका अहंकार दिखाता है. उन्होंने कहा, भाजपा का नारा था बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ. अब नया नारा 'बेटी भाजपा के नेताओं से बचाओ' हो गया है. भाजपा समान नागरिक संहिता की बात करती है. क्या देश में भाजपा के नेताओं के लिए अलग कानून है? भाजपा सांसद के खिलाफ इतने गंभीर आरोपों के बावजूद पूरी सरकार और पार्टी उसे बचाने में जुटी है, इसका क्या कारण है?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement