Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी शख्स, BSF ने जांच के बाद किया आजाद

BSF In Amritsar: बताया जा रहा है कि शख्स गलती से पाकिस्तान से भारत आ गया था लेकिन बीएसएफ ने उसे गिरफ्तार करने के बाद जांच शुरू कर दी थी.

भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी शख्स, BSF ने जांच के बाद किया आजाद

BSF

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पबजी लवर के लिए पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर के चलते सुरक्षा एजेंसियों पर सवाल खड़े हो रहे थे. इस बीच अब पाकिस्तान से सटी पंजाब की सीमा में एक पाकिस्तानी शख्स घुस गया, तुरंत हरकत में आए सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने इस पाकिस्तानी शख्स को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी. बीएसएफ से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि यह पाकिस्तानी शख्स अमृतसर जिले के कामिरपुरा गांव के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा था जिसे जवानों ने पकड़ लिया. 

BSF द्वारा जांच में सामने आया कि पकड़ा गया पाक नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में आ गया था. मानवीय आधार पर उसे पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया. BSF ने कहा, "14 जुलाई, 2023 को अग्रिम तैनात बीएसएफ जवानों ने 1 पाकिस्तानी नागरिक को सीमा बाड़ के आगे पकड़ लिया है. वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर अमृतसर जिले के कामिरपुरा गांव के पास के क्षेत्र से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था. व्यक्ति को गुरदासपुर सेक्टर में पाक रेंजर्स को सौंप दिया गया.

यह भी पढ़ें- '50 नहीं 100 दो वरना नहीं होगा काम' सरेआम घूस ले रहा लेखपाल सस्पेंड

BSF ने क्यों छोड़ा पाकिस्तानी शख्स 

BSF द्वारा जारी बयान में कहा है कि उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक बरामद नहीं हुआ. इसके बाद सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क किया और मामले पर विरोध जताया. बता दें कि अनजाने में सीमा पार करने वालों से निपटते समय बीएसएफ हमेशा मानवीय दृष्टिकोण अपनाती है. इससे पहले जून में भी सीमा BSF ने एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया था. जब वह पंजाब के फिरोजपुर जिले में अवैध रूप से भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर रहा था.

यह भी पढ़ें- MP में 'बेटी बचाओ' फेल? सरकारी हॉस्टल की बच्चियों का वीडियो वायरल

बाढ़ में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही BSF

बता दें कि पंजाब में आई बाढ़ के चलते बीएसएफ इस समय जबरदस्त रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ की लगभग सभी चेकपोस्ट और चौंकियां बाढ़ की चपेट में हैं और बार्डर पर की गई फेंसिंग को भी नुकसान पहुंचा है और कई जगह तो फेंसिंग बह भी गई है जिसके चलते बीएसएफ के नाव में बैठकर पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement