Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP के इस गांव में करोड़ों की जमीन पर है पाकिस्तानियों का कब्जा!

बंटवारे के वक्त जो लोग पाकिस्तान चले गए थे उनके नाम पर आज भी यूपी में जमीने हैं और उनके दस्तावेजों पर देश का नाम पाकिस्तान लिखा हुआ है.

UP के इस गांव में करोड़ों की जमीन पर है पाकिस्तानियों का कब्जा!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  75 साल पहले देश का बंटावारा हुआ था. ऐसे में कई लोग थे जो कि पाकिस्तान (Pakistan) के हिमायती थे वो सभी पाकिस्तान चले गए लेकिन ताज्जुब की बात यह भी है कि उनके नाम पर आज भी यूपी में करोड़ों की जमीन है. अजीबो-गरीब बात यह भी है कि इन लोगों के नाम सरकारी दस्तावेजों में भी दर्ज हैं. ये मामला सामने आने के बाद अब प्रशासनिक अधिकारी जांच में जुट गए हैं. 

देश की जगह पर लिखा है पाकिस्तान

सबसे आश्चर्यजनक बात यह कि पाकिस्तान जाने के बावजूद जिन लोगों के नाम पर यूपी में जमीन है उनके सरकारी दस्तावेजों में उनके देश का नाम भी पाकिस्तान ही लिखा हुआ है. यहां की जमीनों की खतौनी में भी पाकिस्तानियों के नाम दर्ज हैं, साथ ही देश का नाम पाकिस्तान लिखा हुआ है. यह मामला कानपुर देहात के अकबरपुर का हैं जहां इस खुलासे ने प्रशासन के पसीने छुटा दिए हैं 

कहां का है मामला

दरअसल, कानपुर देहात के अकबरपुर तहसील के बारा गांव के भूलेख रिकॉर्ड में कई पाकिस्तानियों के नाम दर्ज हैं. डीएम के आदेश पर अब तहसील प्रशासन पाकिस्तानियों के नाम दर्ज जमीनों का ब्योरा तैयार करा रहा है. इसके बाद शत्रु संपत्ति के तहत कार्रवाई की जाएगी.

डीएम ने शुरू की कार्रवाई

वहीं इस मामले में कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन ने बताया कि इस तरह के मामले की कोई जानकारी नहीं थी. उन्होंने इस तरह की भूमियों का निरीक्षण करने का आश्वासन दिया है. इन जमीनों की जांच कराकर शासन स्तर पर भी अवगत कराया जाएगा. अब शत्रु संपत्ति नियमावली के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

Inflation: महंगे सिलेंडर से निवेश के नए नियमों तक... 1 May से होंगे ये बड़े बदलाव

आपको बता दें कि जमीन के असली मालिकों ने जब बंटवारे के बाद पाकिस्तान का रुख किया था तब से यह जमीन खाली थी. इसके साथ ही इस जमीन  स्थानीय आम लोगों ने कब्जा कर लिया था और यहां जमीन का विवाद ना होने के चलते प्रशासन भी सभी बातों से अनजान था. 

Gujarat Election 2022: कांग्रेस में क्या होगी हार्दिक पटेल की भूमिका? नाराजगी छोड़कर पार्टी ने कह दी यह बड़ी बात

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement