Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहलवानों के समर्थन में हंगामे की आशंका, दिल्ली की सीमाओं पर हाई अलर्ट, मेट्रो के गेट भी रहेंगे बंद

दिल्ली में नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. चप्पे पर पुलिस तैनात है. जंतर-मंतर पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है.

पहलवानों के समर्थन में हंगामे की आशंका, दिल्ली की सीमाओं पर हाई अलर्ट, मेट्रो के गेट भी रहेंगे बंद

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस ने पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है. सीमाओं पर तैनात कर्मी शहर में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की जांच कर रहे हैं. वजह है कि पहलवानों के समर्थन में दिल्ली में महाजुटान हो सकता है.

पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का इस्तीफा मांग रहे हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. पहलवान चाहते हैं कि बृजभूषण शरण के खिलाफ तत्काल ऐक्शन हो.

पुलिस ने सीमाओं से प्रवेश करने वाले वाहनों के लिए गहन निरीक्षण करने के लिए कई सीमाओं पर चौकियां स्थापित की हैं. नए संसद भवन की ओर पहलवानों के मार्च का विरोध करने से पहले जंतर-मंतर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

इसे भी पढ़ें- Parliament Inauguration Live: देश को समर्पित किया गया नया संसद भवन, पूजा-पाठ के साथ हुआ श्रमजीवियों का सम्मान

प्रदर्शनकारी पहलवानों ने रविवार को नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत करने का फैसला किया है. पुलिस की टीमें नए संसद भवन के आसपास के इलाकों पर भी सीसीटीवी कैमरों से लगातार नजर रख रही हैं. 

दिल्ली मेट्रो के कई एंट्री गेट बंद

दिल्ली मेट्रो के केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन के सभी प्रवेश व निकास द्वार रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के कारण बंद कर दिए गए. नया संसद भवन केंद्रीय सचिवालय स्टेशन के पास स्थित है जो येलो लाइन और वायलेट लाइन पर आने वाला इंटरचेंज स्टेशन है. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्तियों और पुजारियों की उपस्थिति में नए संसद भवन का उद्घाटन किया. 

s

DMRC ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे ट्वीट किया, 'दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस से मिले निर्देश के मुताबिक, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन के सभी प्रवेश व निकास द्वार यात्रियों की आवाजाही के लिए बंद कर दिए गए हैं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement