Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Price: टैक्स में कटौती के बाद कितना सस्ता हुआ डीजल-पेट्रोल? जानिए किस राज्य में है कितनी कीमत

Petrol Price After Excise Duty Cut: केंद्र सरकार की ओर से डीजल-पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी घटाए जाने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हो गई हैं.

Petrol Price: टैक्स में कटौती के बाद कितना सस्ता हुआ डीजल-पेट्रोल? जानिए किस राज्य में है कितनी कीमत

डीजल-पेट्रोल के वैट में कटौती

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लंबे समय बाद देशवासियों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहत मिली है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया था. इसके बाद कुछ राज्यों ने भी पेट्रोल-डीजटल पर लगने वाले टैक्स में कटौती का ऐलान किया है. 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का ऐलान करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे लिए जनता सबसे पहले है. पीएम मोदी ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी की के ये फैसले लोगों को राहत प्रदान करेंगे और 'ईज ऑफ लिविंग' को बढ़ाएंगे.

आइए जानते हैं कि अब किस राज्य में पेट्रोल-डीजल की क्या कीमतें हैं:-

दिल्ली में 100 के नीचे आया पेट्रोल
केंद्र सरकार की ओर से की गई कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, नोएडा में पेट्रोल की कीमत 96.79 रुपये और डीजल की कीमत 89.96 रुपये हो गई है.

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Price: एक और गुड न्यूज! केंद्र सरकार के बाद अब इस राज्य ने टैक्स किया कम

केरल ने भी घटाया टैक्स
केंद्र सरकार की ओर कटौती का ऐलान किए जाने के बाद केरल सरकार ने भी टैक्स में कटौती की है. केरल सरकार ने पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स में 2.41 रुपये और डीजल पर लगने वाले टैक्स में 1.36 रुपये की कटौती की है. इसके बाद केरल में पेट्रोल की कीमत लगभग 12 रुपये और डीजल की कीमत लगभग 9 रुपये कम हो गई है.

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Price में कटौती, कांग्रेस बोली- लोगों को बनाया जा रहा पागल, दिए यह आंकड़े

कई शहरों में अभी भी 100 के पार है पेट्रोल
कीमतों में बड़ी कटौती के बावजूद मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये, चेन्नई में 102.63 रुपये, कोलकाता में 106.03 रुपये और भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये है. इसके अलावा बेंगलुरु में 101.94 रुपये और पटना में 107.24 रुपये में एक लीटर पेट्रोल मिल रहा है.

डीजल की कीमतों में भी हुई कटौती
दिल्ली में डीजल के दाम अब 89.62 रुपये, मुंबई में 97.28 रुपये, चेन्नई में 94.24 रुपये, बेंगलुरु में 87.89 रुपये, चंडीगढ़ में 84.26 रुपये और नोएडा में डीजल की कीमत 89.66 रुपये है. इसके अलावा, लखनऊ में 89.76 रुपये, पटना में 94.04 रुपये और कोलकाता में डीजल की कीमत 92.76 रुपये हो गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement