Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नहीं मिलेगा 50 रुपये से कम का पेट्रोल! नागपुर के Petrol Pump ने लगाए पोस्टर

Petrol Pump के मालिक रविशंकर पारधी ने कहा कि इतनी कम मात्रा में पेट्रोल देने के लिए मशीनों को संचालित करना संभव नहीं है.

नहीं मिलेगा 50 रुपये से कम का पेट्रोल! नागपुर के Petrol Pump ने लगाए पोस्टर

Petrol Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पेट्रोल-डीजल के दाम में हर रोज हो रहे इजाफे ने आम आदमी का बजट बिगाड़ दिया है. लगातार बढ़ते ईंधन के दाम के बीच नागपुर के एक पेट्रोल पंप ने 50 रुपये से कम का पेट्रोल बेचने से इंकार कर दिया है.

अपने इस फैसले को लेकर पेट्रोप पंप ने मशीनों पर पोस्टर भी लगा दिए हैं.

पेट्रोल पंप के मालिक रविशंकर पारधी ने कहा कि इतनी कम मात्रा में पेट्रोल देने के लिए मशीनों को संचालित करना संभव नहीं है क्योंकि वे बिजली की अच्छी खासी मात्रा खपत करती हैं. लोगों से हाथापाई से बचने के लिए हमने यह फैसला लिया है.

Petrol Diesel Prices: बीते 16 दिन में 10 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बुधवार को एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. बीते 16 दिन में कुल दस रुपये प्रति लीटर या 10 फीसदी से अधिक की वृद्धि की जा चुकी है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 105.41 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल के दाम 96.67 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

पेट्रोल और डीजल की कीमतें करीब साढ़े चार महीने तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं. तब से कीमतों में 14वीं बार वृद्धि की गई है. 22 मार्च को संशोधन चक्र शुरू होने से पहले दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर थी. डीजल की दर में 11.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

पढ़ें- पड़ोसी देशों से भारत में दोगुने हैं पेट्रोल के दाम, इस देश में 2 रुपये से भी कम है कीमत

देश भर के सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो गई हैं, जबकि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु और केरल में कई स्थानों पर डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े के पार चला गया है.

पढ़ें- आखिर क्यों रोज केवल 80 पैसे ही बढ़ रही हैं Petrol-Diesel की कीमतें, यहां समझिए पूरा गणित

देश में पेट्रोल की सर्वाधिक कीमत महाराष्ट्र के परभणी में 123.46 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल आंध्र प्रदेश के चित्तूर में 107.61 रुपये प्रति लीटर की दर के साथ सबसे महंगा है.

 गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement