Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'उनके कर्मों के कारण मोदी उनके साथ नहीं जुड़ सकता' पीएम मोदी के KCR पर तीखे वार

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निजामाबाद में एक रैली में पहुंचे थे, जहां उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर कई आरोप लगाए हैं.

'उनके कर्मों के कारण मोदी उनके साथ नहीं जुड़ सकता' पीएम मोदी के KCR पर तीखे वार

PM Modi ने निजामाबाद में रैली के दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पर तीखे आरोप लगाए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Pm Modi Telangana- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) पर जमकर तीखे वार किए हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि केसीआर अपनी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) को भाजपा नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल कराना चाहते थे. साल 2020 में हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बाद उन्होंने इसकी चाहत भी जाहिर की थी, लेकिन वे (पीएम मोदी) KCR के 'कर्मों' के कारण उनके साथ नहीं जुड़ सकते थे. उधर, KCR की पार्टी Bharat Rashtra Samithi ने पीएम मोदी के दावे को खारिज किया है. बीआरएस नेता खलीलकुर रहमान ने पीएम मोदी के दावे को 'कोरा झूठ' बताया है.

हैदराबाद नगर निगम में भाजपा की भारी जीत देखकर आ रहे थे साथ

तेलंगाना के निजामाबाद में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा, हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा ने 48 सीट जीती थी तो केसीआर हमारा समर्थन चाहते थे. इस चुनाव से पहले वे मेरा एयरपोर्ट पर स्वागत करते थे, लेकिन बाद में उन्होंने ऐसा करना बंद कर दिया. हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Hyderabad Municipal Corporation elections) के बाद KCR मुझसे मिलने दिल्ली आए थे. उन्होंने कहा था कि वे NDA जॉइन करना चाहते हैं. उन्होंने मुझसे अपने लिए समर्थन भी मांगा था. मैंने उनसे (KCR) कहा कि उनके कर्मों के कारण मोदी उनके साथ नहीं जुड़ सकता.

किसानों के साथ किया है केसीआर की सरकार ने धोखा

पीएम मोदी ने रैली में केसीआर नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के साथ किए सभी वादे तोड़ दिए हैं. हमने निजामाबाद में हल्दी के किसानों से वादा किया था कि उनके उत्पाद प्रमोट किए जाएंगे और एक National Turmeric Board का गठन किया जाएगा. पिछले कुछ सालों में हमने 40 लाख किसानों के बैंक खातों में करीब 10,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं. 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रॉडक्ट स्कीम' के तहत निजामाबाद जिले में हल्दी को प्रमोट किया जा रहा है. किसानों से किए वादे के तहत नेशनल टर्मरिक बोर्ड का गठन किया जाएगा.

क्या हुआ था हैदराबाद नगर निगम चुनाव में

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव साल 2020 में हुए थे. इन चुनावों में केसीआर की पार्टी बहुमत से 21 सीट दूर रह गई थी. भाजपा ने इन चुनावों में 150 सीट में से 48 पर जीत हासिल की थी. निकाय चुनाव में भाजपा का यह प्रदर्शन साल 2015 के चुनावों से भी बढ़िया रहा था. इस कारण ही पीएम मोदी दावा कर रहे हैं कि यह प्रदर्शन देखकर ही केसीआर उनके साथ जुड़ना चाहते थे. 

'राजनीतिक फायदे के लिए नीचे गिर रहे पीएम'

उधर, BRS प्रवक्ता एम. कृषांक ने कहा कि प्रधानमंत्री राजनीतिक फायदे के लिए झूठ बोलने के निचले लेवल तक गिर रहे हैं. उन्होंने कहा, अगली बार प्रधानमंत्री के आगमन पर कोई मुख्यमंत्री आए तो उन्हें एक कैमरा साथ रखना चाहिए क्योंकि नरेंद्र मोदी राजनीतिक लाभ के लिए झूठ के साथ किसी भी निचले स्तर तक गिर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement