Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने Ganga में लगाई आस्था की डुबकी, बोले- मां की लहरों ने दिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी दौरे पर हैं. उन्होंने भैरव मंदिर में भगवान का भी दर्शन किया है.

PM Modi ने Ganga में लगाई आस्था की डुबकी, बोले- मां की लहरों ने दिया आशीर्वाद

PM Modi taking bath in Ganga

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं. प्रधानमंत्री मोदी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Dham) का उद्घाटन समारोह में पहुंचे हैं. कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने गंगा (Ganga) नदी में डुबकी लगाई.

प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा नदी में प्रार्थना की. पीएम ने भगवा रंग के कपड़े पहने थे. उन्होंने गंगा नदी की विधिवत पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री मोदी ने काल भैरव मंदिर में भी पूजा की. काल भैरव को काशी का कोतवाल भी कहा जाता है. ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव ने भैरव को काशी का प्रहरी नियुक्त किया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा स्नान के बाद एक ट्वीट भी किया है. पीएम ने लिखा है, 'मां गंगा की गोद में उनके स्नेह ने कृतार्थ कर दिया. ऐसा लगा जैसे मां गंगा की कलकल करती लहरें विश्वनाथ धाम के लिए आशीर्वाद दे रही हैं. हर हर महादेव. हर हर गंगे.'

गंगा आरती में भी शामिल होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी गंगा स्नान और काल भैरव के दर्शन के बाद गंगा आरती में भी शाम को हिस्सा लेंगे. गंगा आरती के लिए पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) के उद्घाटन के बाद निकलेंगे. बनारस के घाट पर होने वाली गंगा आरती में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम के इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं.

क्या है काशी-विश्वनाथ धाम प्रोजेक्ट?

काशी-विश्वनाथ धाम परियोजना पर सरकार ने 339 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. यह परियोजना पांच लाख वर्ग फुट क्षेत्र में फैली है, जबकि इससे पहले काशी विश्‍वनाथ धाम परिसर केवल तीन हजार वर्ग फुट में सीमित था. कोविड महामारी की चुनौतियों के बीच परियोजना का काम तय समय में पूरा किया गया है. जब पुराने ढांचों को हटाया जा रहा था, तब 40 प्राचीन मंदिर मिले थे, जिनका जीर्णोद्धार किया गया और उनके मूल स्‍वरूप को बनाए रखा गया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement