Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साईं बाबा के दरबार पहुंचे पीएम मोदी, मंदिर में लगाई अर्जी, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी ने शिरडी में श्री साईबाबा समाधि मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने साईं बाबा के दरबार में मत्था टेका.

साईं बाबा के दरबार पहुंचे पीएम मोदी, मंदिर में लगाई अर्जी, देखें वीडियो

शिरडी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को शिरडी स्थित श्री साईबाबा समाधि मंदिर में पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी थे. प्रधानमंत्री करीब 5 साल बाद शिरडी के साईं बाबा मंदिर में पहुंचे हैं.

शिरडी में पीएम मोदी ने साईंबाबा मंदिर परिसर के अंदर नए दर्शन रंग परिसर का उद्घाटन भी किया है. साईंबाबा की समाधि के दर्शन करे हर धर्म के लोग आते हैं. अब मंदिर में तीर्थयात्रियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं.

दर्शन रंग परिसर में क्या है खास
दर्शन रंग परिसर के तहत मंदिर परिसर में कई वातानुकूलित कमरे, प्रतीक्षालय, बुकिंग सुविधाएं, प्रसाद काउंटर, शौचालय, पीने का पानी आदि शामिल हैं, जिनकी कुल क्षमता 10,000 लोगों की है.

इसे भी पढ़ें- बस में यात्रियों के बीच बैठ वैक्सिंग करने लगी महिला, देखें वायरल वीडियो

महाराष्ट्र को कई योजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री बाद में स्वास्थ्य, रेल, सड़क और तेल एवं गैस जैसे क्षेत्रों में लगभग 7,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शिरडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे. मोदी 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करने के लिए गोवा भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें: भारत ने हटाई कनाडा निवासियों के लिए वीजा पर रोक, अभी इन लोगों को ही दी गई है छूट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में 7,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. मुख्य आकर्षण नमो शेतकारी महासंमान निधि योजना का शुभारंभ होगा, जिससे राज्य के 86 लाख से अधिक किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये का लाभ होगा, वहीं निलवंडे बांध को 5177 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जा रहा है. (इनपुट: IANS और भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement