Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी आज करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक, Omicron और विधानसभा चुनावों पर होगी चर्चा

पीएम नरेन्द्र मोदी ने पिछले गुरुवार को बुलाई गई एक उच्च स्तरीय बैठक में महामारी की स्थिति का जायजा लिया था.  

PM मोदी आज करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक, Omicron और विधानसभा चुनावों पर होगी चर्चा

pm modi will hold a meeting of the council of ministers today on omicron assembly elections agenda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ओमिक्रॉन (omicron) के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे. बैठक शाम 4 बजे होने की उम्मीद है. बैठक में सभी मंत्री शामिल होंगे. इस बैठक में कोरोना के साथ ही अगले साल 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेर भी चर्चा की जाएगी. इससे पहले पीएम मोदी ने पिछले गुरुवार को बुलाई गई एक उच्च स्तरीय बैठक में महामारी की स्थिति का जायजा लिया था, जहां उन्होंने अधिकारियों से ओमीक्रॉन प्रसार के बीच उच्च स्तर की सतर्कता बनाए रखने के लिए कहा था.

केंद्र ने कहा था कि ओमीक्रॉन अपने डेल्टा वेरिएंट की तुलना में कम से कम तीन गुना अधिक ट्रांसमिसिबल है. इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत ने अब तक 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में ओमीक्रॉन वेरिएंट के 653 मामलों की पहचान की है, जिनमें से 186 लोग ठीक हो गए है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 167 ऐसे मामले दर्ज किए गए है. इसके बाद दिल्ली में 165, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49 और राजस्थान में 46 मामले दर्ज किए गए.  

दूसरी तरफ कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. देश में संक्रमितों की संख्या बेकाबू होने लगी है. राजधानी दिल्ली में कई महीनों बाद कोरोना के रिकॉर्ड केस दर्ज किए गए हैं. मंगलवार को दिल्ली में 496 नए मामले सामने आ गए हैं. दिल्‍ली में कोरोना के मामलों की यह संख्‍या 2 जून के बाद सबसे ज्‍यादा है. दिल्‍ली में पॉजिटिविटी रेट 0.89% रहा जो कि 31 मई के बाद सबसे ज़्यादा है. सोमवार को राजधानी में 331 मामले सामने आए थे, लेकिन अब वो रिकॉर्ड भी तोड़ दिया गया है. इस समय संक्रिय मरीजों की संख्या 1612 पहुंच गई है. वहीं मुंबई में भी 1377 नए मामले सामने आए हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement