Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धनतेरस के मौके पर PM मोदी ने 4.5 लाख लोगों को कराया 'गृह प्रवेश', यहां मिलेंगी सारी सुविधाएं

PM नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के सतना जिले में पीएमएवाई के 4.5 लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए रिमोट का बटन दबा कर ‘गृह प्रवेश’ योजना की शुरूआत की.

धनतेरस के मौके पर PM मोदी ने 4.5 लाख लोगों को कराया 'गृह प्रवेश', यहां मिलेंगी सारी सुविधाएं

पीएम नरेंद्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: धनतेरस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश के 4.5 लाख लोगों को ‘गृह प्रवेश’ कराया और घरों का उद्घाटन किया. सरकार ने इन लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAY-G) के तहत घर दिए हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पीएमएवाई योजना देश में सामाजिक-आर्थिक बदलाव लाने का एक प्रमुख माध्यम बन गई है. उन्होंने कहा कि करदाता आज खुश होंगे कि लोगों को पीएमएवाई योजना के तहत घर मिल रहे हैं, लेकिन वे ‘रेवड़ी’ कल्चर से दुखी हैं.

पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के सतना जिले में पीएमएवाई के 4.5 लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए रिमोट का बटन दबा कर ‘गृह प्रवेश’ योजना की शुरूआत की. इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों ने गरीबी हटाने का नारा गढ़ने के अलावा गरीबों के लिए और कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने ऐसी सभी योजनाओं में देरी की और उनके पास लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने तक का समय नहीं था. प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएमएवाई के तहत घरों में बिजली, पानी कनेक्शन और गैस कनेक्शन जैसी सभी सुविधाएं हैं.

ये भी पढ़ें- PM Modi ने लॉन्च किया रोजगार मेला, कहा- इतनी जल्दी खत्म नहीं हो सकती गरीबी

रेवड़ी कल्चर से लोग दुखी
उन्होंने कहा कि यह लाभार्थियों को उनके सपनों को पूरा करने की ताकत देगा. मुफ्त की ‘रेवड़ी’’ बांटने वालों की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा कि करदाताओं को यह देखकर खुशी होगी कि PMAY के तहत लोगों को अपना घर मिल रहा है. उन्होने यह भी कहा कि लेकिन वही करदाता जब यह देखता है कि उससे वसूले गए रुपयों से मुफ्त की रेवड़ी बांटी जा रही है तो वह सबसे ज्यादा दुखी होता है.

यह भी पढ़ें:  Aadhaar Update: अब घर बैठे एटीएम कार्ड जैसा दिखने वाला पीवीसी आधार कार्ड बनवाएं, अपनाएं यह तरीका

पीएमएवाई से लोगों को मिल रहे कई फायदे
पीएम ने कहा, ‘आज ऐसे अनेकों करदाता मुझे खुलकर चिट्ठी लिख रहे हैं. मुझे खुशी है देश में एक बड़ा वर्ग देश में ‘रेवड़ी कल्चर’ से मुक्ति दिलाने के लिए कमर कस रहा है.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के तहत गांवों में लोगों को (संपत्ति के स्वामित्व) प्रमाण पत्र प्राप्त हो रहे हैं और बैंकों से ऋण मिल रहा है. कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement