Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भारत के युवाओं के कारण आज पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही', NCC रैली में बोले पीएम मोदी

NCC 75th Rally: पीएम मोदी ने कहा कि जब हम युवाओं पर भरोसा करते हैं तब क्या परिणाम आता है इसका उत्तम उदाहरण हमारा स्पेस सेक्टर है.

'भारत के युवाओं के कारण आज पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही', NCC रैली में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने एनसीसी रैली को किया संबोधित

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में आयोजित एनीसीसी के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने एक स्पेशल डे कवर और 75 रुपये का एक स्मारक सिक्का जारी किया. इसके बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज पूरी दुनिया हमारे देश की ओर देख रही है और इसका सबसे बड़ा कारण भारत के युवा हैं. भारतीय युवाओं ने दुनियाभर में बड़ा नाम कमाया है.

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) आज अपना 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इन वर्षों नें जिन युवाओं ने NCC का प्रतिनिधत्व किया और जो इसका हिस्सा रहे हैं, मैं राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान की सराहना करता हूं.' प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते एक दशक के दौरान एनसीसी में बेटियों की भागीदारी लगातार बढ़ रही है. पुलिस और अर्धसैनिक बलों में हमारी बेटियों की संख्या पिछले आठ वर्षों में दोगुनी हो गई है. मैं देख रहा था यहां जो परेड हुई उसका नेतृत्व भी बेटी ने किया.

ये भी पढ़ें- 'हमें शूद्र समझती है बीजेपी', लखनऊ में विरोध के बाद जमकर बरसे अखिलेश यादव

डिजिटल क्रांति का युवाओं को मिल रहा लाभ
पीएम मोदी ने कहा कि जब हम युवाओं पर भरोसा करते हैं तब क्या परिणाम आता है इसका उत्तम उदाहरण हमारा स्पेस सेक्टर है. देश ने स्पेस सेक्टर का द्वारा युवा टैलेंट के लिए खोल दिया और देखते ही देखते पहला प्राइवेट सैटेलाइट लांच किया गया. आज भारत जिस तरह अपने डिफेंस सेक्टर में लगातार रिफॉर्म्स कर रहा है, उसका लाभ भी देश के युवाओं को हो रहा है. भारत की डिजिटल क्रांति हो, भारत की स्टार्ट-अप क्रांति हो, इनोवेशन क्रांति हो, इन सबका सबसे बड़ा लाभ युवाओं को ही तो हो रहा है.

ये भी पढ़ें- जेल की हवा खाएंगे हजारों पति, अगले 5-6 महीने होंगे भारी, असम के सीएम हिमंता ने क्यों कहा?  

भारत को दुनिया की ऊंचाइयों तक पहुंचाने का लक्ष्य
प्रधानमंत्री ने रैली में आए युवाओं से कहा, 'हमें एक भी मौका खोना नहीं है, बस मां भारती को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लेकर चलते ही रहना है, बढ़ते ही रहना है, नई-नई सिद्धियों को प्राप्त करते ही जाना है, विजय का संकल्प लेकर चलते ही जाना है. मां भारती के लिए आजादी की जंग में अनेक लोगों ने मरने का रास्ता चुना था. लेकिन आजाद भारत में पल-पल देश के लिए जीने का रास्ता ही देश को दुनिया में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement