Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi in Nepal: नेपाल पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, माया देवी मंदिर में दर्शन, नेपाली भाषा में किया ट्वीट

PM Modi in Nepal: नेपाल दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने नेपाली भाषा में ट्वीट करके खुशी जताई है. नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा ने मोदी का स्वागत किया.

PM Modi in Nepal: नेपाल पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, माया देवी मंदिर में दर्शन, नेपाली भाषा में किया ट्वीट

नेपाल के लुम्बिनी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने नेपाल दौरे (PM Modi Nepal Visit) पर हैं. बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima ) के मौके पर नेपाल के लुम्बिनी में भगवान बुद्ध की जन्म स्थली पहुंचे हैं. एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा (Sher Bahadur Deuba) भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने शेर बहादुर देउबा के साथ माया देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की. इस मौके पर भारत और नेपाल के बीच कई समझौते भी होने हैं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पहुंचे. कुशीनगर से वह हेलिकॉप्टर से नेपाल के लुम्बिनी पहुंचे. वापसी में वह फिर कुशीनगर आएंगे जहां वह भगवान बुद्ध के महा परिनिर्वाण स्थल जाएंगे. नेपाल पहुंचने के बाद पीएम मोदी माया देवी मंदिर (Maya Devi Mandir, Nepal) पहुंचे और पूजा-अर्चना की. मंदिर में ही स्थित पुष्कर्णी तालाब की परिक्रमा करके पीएम मोदी ने अपने नेपाल दौरे की शुरुआत की. 

यह भी पढ़ें- Yogi Adityanath कैबिनेट के मंत्रियों को 'गुरुमंत्र' देंगे पीएम नरेंद्र मोदी, जानिए क्या है एजेंडा

PM Modi ने नेपाली में किया ट्वीट
इसके बाद, पीएम मोदी Buddhist Culture & Heritage Center के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे. बाद में नेपाल और भारत के बीच कुछ समझौते होंगे. दोपहर बाद, पीएम मोदी बुद्ध जयंती कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. नेपाल पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाली भाषा में कई ट्वीट भी किए और कहा कि वह नेपाल पहुंचकर काफी खुश हैं.

यह भी पढ़ें- CM Yogi Adityanath Dinner Meeting: योगी की डिनर पार्टी में महाजुटान, 2024 चुनावों की तैयारी!

नेपाल से लौटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहले कुशीनगर जाएंगे. कुशीनगर से लौटने के बाद वह यूपी की राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ डिनर करेंगे. कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में पीएम मोदी सभी मंत्रियों को कामकाज के तरीकों और चुनावी तैयारियों के लिए टिप्स भी देंगे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement